मिकी आर्थर को मुख्य कोच बनाने के लिए ये टीम कर रही है तैयारी, बातचीत हुआ शुरू 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के इस खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर को सबसे बड़ा जिम्मेदार मानते हुए कोच पद से बर्खास्त कर दिया था।

मिकी आर्थर, श्रीलंका क्रिकेट टीम के बन सकते हैं कोच

मिकी आर्थर की ही कोचिंग में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान की टीम से विश्व कप के बाद कोच पद से हटाने से बाद से अब तक उन्हें किसी बड़ी टीम से ऑफर नहीं मिला है।

मिकी आर्थर को मुख्य कोच बनाने के लिए ये टीम कर रही है तैयारी, बातचीत हुआ शुरू 2

लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि मिकी आर्थर में श्रीलंका क्रिकेट टीम अपनी दिलचस्पी दिखा रही है और उन्हें अपनी टीम का अगला मुख्य कोच नियुक्त करने की तैयारी कर रही है।

मिकी आर्थर से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कर रहा है बातचीत

श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी को फिलहाल चंडिका हथुरूसिंघा संभाल रहे हैं जिनको आधिकारिक रूप से पद से नहीं हटाया गया है। तो ना ही अब तक श्रीलंका मैनेजमेंट और मिकी आर्थर के बीच कोई अनुबंध हुआ है लेकिन श्रीलंका बोर्ड उन्हें कोच बनाने के इच्छा रखता है।

मिकी आर्थर को मुख्य कोच बनाने के लिए ये टीम कर रही है तैयारी, बातचीत हुआ शुरू 3

ईएसपीएन क्रिकइंफो की माने तो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड मिकी आर्थर में इच्छा रखते हुए उनसे बात कर रहा है और इस साल के अंत तक ये संभावना दिख रही है कि मिकी आर्थर को श्रीलंका टीम का कोच बनाया जा सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट है मिकी आर्थर को कोच बनाने को लेकर इच्छुक

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने इसको लेकर कहा कि हमें लगता है कि हम मिकी आरर्थर के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के साथ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और टी20 में भी पाकिस्तान को नंबर वन तक पहुंचाया था। वो एक लोकप्रिय कोच हैं और कुछ समय के लिए आस-पास रहे हैं।

मिकी आर्थर को मुख्य कोच बनाने के लिए ये टीम कर रही है तैयारी, बातचीत हुआ शुरू 4

मिकी आर्थर वैसे ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को कोच के रूप में काम कर चुके हैं। और वैसे भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड विश्व कप के बाद से ही अच्छे कोच की तलाश में हैं और अब मिकी आर्थऱ का कोच बनना लग रहा है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अगर मिकी आर्थर को श्रीलंका टीम का कोच बनाने में सफल रही तो ये श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ 2011 विश्व कप के बाद से अंतरिम कोच सहीत 11वें कोच होंगे जो अपने आप में बहुत ही अलग बात है।