श्रीलंका के इस खिलाड़ी को 9 करोड़ में भी खरीदने को तैयार थी आरसीबी, 50 लाख में किया शामिल 1
Sri Lanka's Isuru Udana (L) celebrates with teammates after running out Australia's Pat Cummins for a duck during the 2019 Cricket World Cup group stage match between Sri Lanka and Australia at The Oval in London on June 15, 2019. (Photo by Ian KINGTON / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE

इन दिनों से इंटरनेशनल क्रिकेट से भी ज्यादा चर्चा क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की ही हो रही है। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में तो अभी तो लंबा वक्त बचा हुआ है जिसके करीब 3 महीनों से ज्यादा का समय है लेकिन हाल ही में आईपीएल के अगले सीजन के लिए हुई नीलामी के कारण इस लीग की चर्चा जोरों पर है।

ऑक्शन में थी हर किसी की आरसीबी की टीम पर नजरें

पिछले ही हफ्ते गुरुवार को हुई आईपीएल 13 की नीलामी में देश-विदेश के कई खिलाड़ियों पर बोली लगी। जिसमें कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन पर जमकर पैसा बरसा तो कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिनको उम्मीद से भी कम रकम मिली।

विराट कोहली

आईपीएल के ऑक्शन में हर किसी की निगाहें विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर थी जिन्होंने कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। आरसीबी की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में कुछ बड़े दांव खेले तो कुछ खिलाड़ी उनको काफी सस्ते में मिल गए।

इसुरू उडाना को 50 लाख रुपये में आरसीबी ने किया है अपने नाम

आरसीबी ने अब तक को आईपीएल में एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है ऐसे में वो पहली बार खिताब को जीतने की तरफ देख रहे हैं। उन्होंने अपने पहले खिताब को जीतने की इच्छी के चलते कई बड़े स्टार और दिग्गज खिलाड़ियों को पाले में किया।

श्रीलंका के इस खिलाड़ी को 9 करोड़ में भी खरीदने को तैयार थी आरसीबी, 50 लाख में किया शामिल 2

माइक हेसन

तो साथ ही श्रीलंका के तेज गेंदबाज और उपयोगी बल्लेबाजी करने की क्षमता रखने वाले इसुरू उडाना को आरसीबी ने जगह दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट डायरेक्टर नियुक्त किए गए माइक हेसन ने इसुरू उडाना को लेकर हैरानी भरा खुलासा किया है। जो आपको भी चौंका सकता है।

माइक हेसन ने बताया उडाना को 9 करोड़ रुपये तक देने की की थी तैयारी

ऑक्शन के कुछ दिनों के बाद माइक हेसन को ये कहते हुए देखा जा रहा है कि उन्होंने इसुरू उडाना को अपनी टीम में लेने की रणनीति पहले से ही तय करके रखी थी और सबसे खास बात तो ये है कि माइक हेसन ने बताया कि उन्होंने और उनकी फ्रेंचाइजी ने तो उडाना के हालिया प्रदर्शन और गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने की क्षमता के कारण मॉक नीलामी में 9 करोड़ रुपये तक की रकम देने की तैयारी की थी।

श्रीलंका के इस खिलाड़ी को 9 करोड़ में भी खरीदने को तैयार थी आरसीबी, 50 लाख में किया शामिल 3

लेकिन उडाना को उनकी बेस प्राइज 50 लाख रुपये में ही आरसीबी ने अपने पाले में कर लिया। वैसे तो श्रीलंका के खिलाड़ियों का आईपीएल में खास वर्चस्व नहीं है लेकिन जिस तरह से माइक हेसन उडाना के लिए मॉक नीलामी में 9 करोड़ जैसी बड़ी रकम देने की तैयारी करने की बात कह रहे हैं वो बहुत ही हैरान करने वाला है।