माइक हसी ने आईपीएल और बिग बैश लीग में इस लीग को किया पसंद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइक हसी ने आईपीएल और बीबीएल में इसे जीतना माना सबसे कठिन 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइक हसी ने आईपीएल और बीबीएल में इसे जीतना माना सबसे कठिन

विश्व क्रिकेट में आज के दौर में कई देशों में अपनी-अपनी टी20 क्रिकेट लीग खेली जाती है। आज हर क्रिकेटिंग देश टी20 लीग का आयोजन कर रहा है लेकिन इन टी20 क्रिकेट लीग का जन्म भारत की इंडियन प्रीमियर लीग के बाद हुआ। कई देशों ने आईपीएल की तर्ज पर ही अपनी टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत की।

आईपीएल ने आज विश्व क्रिकेट में हासिल कर लिया है खास मुकाम

आईपीएल की बात करें तो आज विश्व क्रिकेट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टी20 क्रिकेट लीग है। आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही दुनिया भर के स्टार खिलाड़ी खेलते नजर आते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइक हसी ने आईपीएल और बीबीएल में इसे जीतना माना सबसे कठिन 1

आईपीएल फिलहाल तो पूरी तरह से अपनी एक अलग ही पहचान बना चुका है जिसके आस-पास कोई भी टी20 लीग नहीं है। इंडियन प्रीमियर लीग का रुतबा आज पूरे क्रिकेट जगत पर छाया हुआ है।

आईपीएल को देश-विदेश के सभी बड़े खिलाड़ी करते हैं खूब पसंद

विश्व क्रिकेट में जब टी20 क्रिकेट लीग की बात करें तो आईपीएल वैसे तो बहुत ही आगे बढ़ता जा रहा है लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग-बैश लीग हल्की सी टक्कर देती नजर आती है। बिग-बैश लीग में भी कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइक हसी ने आईपीएल और बीबीएल में इसे जीतना माना सबसे कठिन 2

लेकिन ज्यादातर खिलाड़ियों की पहली पसंद आईपीएल ही है। भारत में खेली जाने वाली इस टी20 लीग को हर कोई पसंद करता है। ऐसे में साफ है कि आईपीएल को ना केवल भारतीय खिलाड़ी बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी पसंद करते हैं।

माइक हसी से पूछा सवाल आईपीएल या बिग-बैश के मुकाबले पर किसे चाहेंगे जीतना?

हसी ने दिया ये जवाब

इसका एक ताजा उदाहरण देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी ने बिग-बैश लीग से इंडियन प्रीमियर लीग को ज्यादा पसंद किया। माइक हसी से एक कार्यक्रम में सवाल किया कि “ बिग-बैश लीग और आईपीएल में कौन सा टूर्नामेंट जीतना सबसे कठिन होता है।”

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइक हसी ने आईपीएल और बीबीएल में इसे जीतना माना सबसे कठिन 3

तो इस पर माइक हसी ने दो-टूक “आईपीएल” का नाम लिया। माइक हसी आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। तो वहीं माइक हसी बिग-बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेले हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts