विश्वकप 2015: कल पाकिस्तान ने बनाये ये रिकार्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्वकप 2015: कल पाकिस्तान ने बनाये ये रिकार्ड 

कल पाकिस्तान ने जिम्बाम्बे पर 20 रनों से जीत दर्ज की, पाकिस्तान की जीत में मुख्य योगदान कप्तान मिस्बाह-उल-हक और आलराउंडर वहाब रियाज का रहा, जहाँ दोनों ने अर्द्धशतक लगाया, वहीं रियाज ने गेंद से भी कमाल दिखाया, और भारत को इस विश्वकप की पहली जीत दिलायी.

कल पाकिस्तान और जिम्बाम्बे के बिच खेले गये मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजो ने कुछ रिकार्ड बनाये, जिसमे अधिकतर रिकार्ड पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक के नाम है, लेकिन कुछ रिकार्ड आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी बनाये, यहाँ पर इन खिलाडियों द्वारा बनाये गये, रिकार्ड्स प्रदर्शित किये गये है:

1.अपनी 73 रनों की पारी के बदौलत एक कप्तान के तौर पर मिस्बाह ने 5712 रन बना लिए है, जो किसी भी पाकिस्तानी कप्तान द्वारा आज तक बनाया गया सबसे अधिक रनों का रिकार्ड है, पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान को विश्वकप जिताने वाले पूर्व दिग्गज कप्तान इमरान खान (5655 रन) के नाम था.

2.मिस्बाह ने इस अर्धशतक के साथ अपने वनडे करियर का 40 वाँ अर्धशतक लगाया, उन्होंने आज तक एक भी शतक नहीं लगाया है.

3.मिस्बाह ने यह मैच जितने के साथ विश्वकप में मैच जितने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान बन गये है, कल उनकी उम्र 40 वर्ष 277 दिन थी.

4.अफरीदी अपने जन्मदिन पर 0 पर आउट होने वाले दुसरे खिलाड़ी बन गये है, पहले स्थान पर इंग्लैंड के इयान बेल है.

5.अफरीदी शून्य पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले पहले खिलाडी बन गये है, पहले यह रिकार्ड वसीम अकरम के नाम था, जो 28 बार 0 पर आउट हुये है, लेकिन अफरीदी 30 बार 0 पर आउट होकर पाकिस्तान की तरफ से सबसे अधिक बार 0 पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गये है.

6.मिस्बाह-उल-हक 40 वर्ष की उम्र में विश्वकप मैच जितने वाले पहले खिलाड़ी बन गये है.

 

Related posts

प्रातिक्रिया दे