मोईन खान ने सरफराज अहमद के कप्तानी से हटने के लिए मिस्बाह और वकार को माना जिम्मेदारी 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए नये कप्तान के नाम का ऐलान हो गया है। पाकिस्तान को हाल में कोई वनडे मुकाबला नहीं खेलना है और इसी वजह से वनडे की कप्तानी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

मिस्बाह- वकार पसंद नहीं करते

मोईन खान ने सरफराज अहमद के कप्तानी से हटने के लिए मिस्बाह और वकार को माना जिम्मेदारी 2

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान का कहना है कि सरफराज अहमद को इसलिए कप्तानी से हटाया गया है क्योंकि नये कोच- मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस उन्हें पसंद नहीं करते। उन्होंने एआरवाई न्यूज़ से कहा

“मिस्बाह और वकार को सरफराज अहमद कभी पसंद नहीं आए। मैं हैरान हूं कि पीसीबी ने टी-20 क्रिकेट में सरफराज को कप्तानी से हटा दिया। उन्होंने पाकिस्तान को लगातार 11 टी-20 सीरीज़ में जीत दिलाई है। आप कुछ खराब प्रदर्शनों के कारण उन्हें नहीं हटा सकते।”

मोईन खान ने सरफराज अहमद के कप्तानी से हटने के लिए मिस्बाह और वकार को माना जिम्मेदारी 3

बल्लेबाजी की वजह से हटे

मोईन खान ने सरफराज अहमद के कप्तानी से हटने के लिए मिस्बाह और वकार को माना जिम्मेदारी 4

सरफराज अहमद को टी-20 में उनकी कप्तानी नहीं बल्ले से खराब प्रदर्शन की वजह से हटाया गया है। पिछले एक साल में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 6 टी-20 पारियों खेली हैं और इसमें उनके बल्ले से 20 की औसत और 112 की स्ट्राइक रेट से 101 रन निकले हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में यह बात लिखी गयी थी। श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की लेकिन किसी भी मैच में पिच पर सहज नहीं दिखे।

टी-20 में शानदार कप्तानी रिकॉर्ड

मोईन खान ने सरफराज अहमद के कप्तानी से हटने के लिए मिस्बाह और वकार को माना जिम्मेदारी 5

सरफराज अहमद की कप्तानी ने पाकिस्तान ने टी-20 क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में खेले 38 मैचों में टीम को 29 जीत मिली है। ये 29 जीत टीम को 34 मैचों में ही मिल गयी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से पहले हुए टी-20 मैच और फिर श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच में टीम को हार मिली। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सरफराज अहमद के बल्ले से अंतिम अर्धशतक पिछले साल जून में स्कॉटलैंड के खिलाफ आया था।