आमिर सोहेल ने पाकिस्तान को नम्बर 1 टेस्ट टीम बनाने वाले पहले कप्तान मिस्बाह उल हक पर लगाये गंभीर आरोप 1
Photo Credit : Google

पाकिस्तान के पूर्व आल राउंडर आमिर सोहेल ने हाल ही में जारी अपने ब्लॉग पैशन डॉट नेट पर लिखते हुए पाक टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक़ और यूनिस खान के भविष्य के बारे में बताया और मिस्बाह को लेकर कड़वे और तीखे बयान दिए. पाकिस्तानी टीम को अभी हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी, उसके बाद से मिस्बाह के ऊपर काफी दबाव बना और लोगो ने तरह तरह की बातें की.  मोहम्मद इरफ़ान के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा पाकिस्तान टीम का साथ

पाकिस्तान की इस हार के बारे में सोहेल ने कहा,

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाईटवाश होना काफी दर्द भरा है और पूरी सीरीज के दौरान मुझे एक समय भी नहीं लगा, कि पाक टीम ने कंगारुओं के सामने खेलने से पहले कोई रणनीति बनाई थी, अगर पाकिस्तान कोई योजना और प्लानिंग करके मैदान पर उतरता , तो सीरीज का नतीजा कुछ और ही होता. हमारे बल्लेबाज एक बार फिर बाउंसी पिचों पर संघर्ष करते नजर आये जिसका परिणाम सबके सामने है.”

सोहेल ने पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह के ऊपर निशाना साधा और कहा,

“मिस्बाह ने अनेक विषम परिस्थितियों में पाकिस्तान के लिए अच्छा किया है और टीम को जीत दिलवाई है. लेकिन अब उनका कार्यकाल पूरा हो गया, मैंने पहले भी कहा था और अभी भी कहा रहा हूँ यह समय उनके लिए सबसे बढ़िया है और वह क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. टीम को उच्च स्तर तक ले जाने में मिस्बाह असफल हुए हैं और अब उन्हें किसी और खिलाड़ी को कप्तानी का मौका देना चाहिए.”

टेस्ट में व्हाईटवाश होने के बाद पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के लिए तैयार है और 13 जनवरी से इन दोनों के बीच पहला मैच खेला जायेगा. ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान को इस बल्लेबाज़ से बचकर रहने की दी चेतवानी

कंगारुओं के पास सीरीज जीतने के कारण मानसिक तौर पर बढ़त है और पाकिस्तान टीम टेस्ट में मिली हार को भुलाकर वनडे में जरुर जीतना चाहेगी.