मिस्बाह उल हक ने किया पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिस्बाह उल हक़ बनेंगे पाकिस्तान टीम के नये मुख्य कोच, इस कदम से मिला संकेत 

मिस्बाह उल हक़ बनेंगे पाकिस्तान टीम के नये मुख्य कोच, इस कदम से मिला संकेत

आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच समेत पूरे सपोर्ट स्टाफ को हटाने के फैसला किया था। टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँचने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को हराया था, लेकिन वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ उन्हें बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

मिस्बाह ने किया आवेदन

मिस्बाह उल हक़ बनेंगे पाकिस्तान टीम के नये मुख्य कोच, इस कदम से मिला संकेत 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के मिकी ऑर्थर को टीम के मुख्य कोच थे। आवेदन करने के बाद बयान जारी करके हुए मिस्बाह ने कहा

“मेरा नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य के मुख्य कोच के रूप में बताया जा रहा है, यह देखना दिलचस्प है, लेकिन तथ्य यह है कि मैंने केवल आज ही यह निर्णय लिया है।”

मुश्किल होती प्रतिस्पर्धा

मिस्बाह उल हक़ बनेंगे पाकिस्तान टीम के नये मुख्य कोच, इस कदम से मिला संकेत 2

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच के लिए बड़े नाम आवेदन कर सकते है और इसी वजह से मिस्बाह उल हक को कड़ी टक्कर भी मिल सकती है। हालांकि, उन्होंने बयान में कहा कि वह इसके लिए पूरी तरह तैयार है।

बयान में उन्होंने आगे कहा

“मैं मुख्य कोच की भूमिका से पूरी तरह से अवगत हो रहा हूं। प्रतिस्पर्धा कठिन होगी क्योंकि मैं उम्मीद कर रहा हूं कि यह खेल में सबसे चुनौतीपूर्ण नौकरियों में से एक है। इसके लिए आवेदन करने वाले अधिक सक्षम और उच्च योग्य लोग होंगे।”

मुख्य चयनकर्ता भी हो सकते हैं

मिस्बाह उल हक़ बनेंगे पाकिस्तान टीम के नये मुख्य कोच, इस कदम से मिला संकेत 3

मिस्बाह उल हक ने भले ही अभी मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है, लेकिन काफी समय से रेस में उनका नाम चल रहा है। उन्होंने इस पद के लिए सबसे काबिल उम्मीदवार भी बताया जा रहा है।

कुछ समय पहले रिपोर्ट्स आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुख्य कोच को ही मुख्य चयनकर्ता की भी जिम्मेदारी देगा। ऐसे मिस्बाह टीम के मुख्य कोच बनाए जाते हैं तो वह टीम के नए मुख्य चयनकर्ता भी होंगे। इससे पहले पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक टीम के मुख्य चयनकर्ता थे।

Related posts