पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में नहीं खेल सकेंगे कप्तान मिस्बाह उल हक़
Connect with us

क्रिकेट

PSL: बुरी खबर चोट के चलते पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल से बाहर हुआ यह दिग्गज, टीम को लगा बड़ा झटका

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का तीसरा संस्करण चल रहा है और यह अब प्लेऑफ चरण में प्रवेश कर चुका है जहां शीर्ष चार टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में क्वालीफायर में, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कराची किंग्स को आठ विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही इस्लामाबाद यूनाइटेड इस लीग के संस्करण के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

मिस्बाह हुए फाइनल से पहले चोटिल

हालांकि, जबरदस्त जीत के बावजूद, इस्लामाबाद को रविवार के फाइनल की पूर्व संध्या के बाद बुरी खबर मिली है। इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान मिस्बाह उल हक अपनी कलाई के चोटिल हो गए है जिसके कारण आगामी मैच से बाहर हो गए हैं। कराची के खिलाफ इस्लामाबाद के आखिरी लीग मैच में टाइमल मिल्स के एक खतरनाक बाउंसर के चलते 43 वर्षीय हक़ को चोट लगी है जिसके कारण ये फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए है, यह मैच जो इस्लामाबाद ने 8 विकेट से जीता है।

कहा जा रहा है कि इस मामूली सी चोट के बाद उन्होंने पूरे शनिवार की रात को अस्पताल में बिताया और इलाज करवाया है। इस बीच, उन्होंने इंजेक्शन के साथ खेल खेलने का वादा किया और अपनी टीम को फाइनल में जीताने की इच्छा व्यक्त की। लेकिन इन्हें ऐसा करने से रोका गया है और अब इस टीम की कप्तानी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जीन-पॉल ड्यूमिनी करेंगे।

मिस्बाह टूर्नामेंट में शुरुआती दो मैच भी गंवा चुके थे जिसके चलते इस्लामाबाद यूनाइटेड का नेतृत्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज रुम्मन रईस ने किया था। इस्लामाबाद यूनाइटेड लीग चरण में सबसे सुसंगत टीम रही है, जिसमें उन्होंने अपने दस मैचों में से सात जीत दर्ज की थी। हालाँकि कप्तान मिस्बाह ने इस सीजन में कुछ ख़ास नहीं किया है।

उन्होंने टूर्नामेंट में आठ मैच खेले और उन्होंने केवल चार बार बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने 19 की औसत से महज 57 रन बनाये। इसमें इनका बेस्ट स्कोर सिर्फ 22 रन रहा है जो क्वाटा ग्लैडीएटर के खिलाफ बनाया था, क्वाटा के कप्तान सरफराज अहमद रहे है। इस प्रकार अब फाइनल मुकाबला 25 मार्च को खेला जाने वाला है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019