क्रिकेट के 140 वर्षों के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने मिस्बाह उल हक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के 140 वर्षों के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने मिस्बाह उल हक 

क्रिकेट के 140 वर्षों के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने मिस्बाह उल हक

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले जा रही 3 टेस्ट मैचो की सीरीज के दुसरे टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने एक ऐसा अनचाहा कारनामा किया, जो 140 वर्षो के क्रिकेट इतिहास में किसी बल्लेबाज़ ने नहीं किया हैं. मिस्बाह उल हक़ टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले बल्लेबाज़ है, जो 3 बार 99 के स्कोर पर आउट या नाबाद रहे हैं.

केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ अज़हर अली ने शानदार शतक जड़ते हुए 105 रनों की पारी खेली, जबकि पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक़ 99 रनों पर आउट हुए.  वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान : दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान होल्डर के कारण जगी मेज़बान टीम की सीरीज में वापसी की उम्मीद

इससे पहले मिस्बाह सीरीज के पहले टेस्ट किंगस्टन, जैमेका के दौरान भी 99 रनों पर नाबाद रहे थे. मिस्बाह मौजूदा सीरीज में 2 बार 99 के फेर मे फसे हैं.

वर्ष 2011 में वेलिंगटन टेस्ट के दौरान न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध भी मिस्बाह 99 रनों पर आउट हुए थे.

इस अनचाहे रिकॉर्ड के आलावा तीसरे दिन मिस्बाह टेस्ट क्रिकेट के कई ओर अनचाहे रिकॉर्ड में शामिल रहे.

बतौर कप्तान मिस्बाह टेस्ट क्रिकेट में 5 बार नर्वस 90 का शिकार हुए है, जोकि एक रिकॉर्ड हैं. इसके आलावा बारबाडोस टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक़ वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका है, तब एक टीम के कप्तान ने दुसरे टीम के कप्तान को 99 रनों पर आउट किया हैं.  मिस्बाह उल हक को उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज के पहले ही टेस्ट में पाकिस्तान की टीम ने दिया जीत का सुनहरा तोहफा

बारबाडोस टेस्ट में पाकिस्तान ने पकड मजबूत बना ली है, पाकिस्तान की टीम अगर बारबाडोस टेस्ट जीतती है, तो यह पहला मौका होगा जब पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीतेगी.

Related posts