मिस्बाह उल हक ने उठाये पाकिस्तान टीम के चयन पर सवालियां निशान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: मिस्बाह उल हक ने उठाये इस खिलाड़ी के पाकिस्तान की विश्व कप टीम में चयन पर सवाल 

WORLD CUP 2019: मिस्बाह उल हक ने उठाये इस खिलाड़ी के पाकिस्तान की विश्व कप टीम में चयन पर सवाल

भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब एकदिवसीय विश्व कप से बाहर होने की कगार पर हैं. टीम के अब सिर्फ चार मैच बचे हैं और टीम को यदि अंतिम चार में जगह बनानी हैं, तो हर हाल में यह सभी मैच जीतने पड़ेगे. हाल में ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का एक बयान सामने आया.

मिस्बाह उल हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अंतिम एकादश के चयन से काफी निराश नजर आ रहे हैं. हाल में ही Espn क्रिकइंफ़ो से बात करते हुए मिस्बाह उल हक ने टीम के चयन की काफी आलोचना की.

आखिर क्यों हैं यह खिलाड़ी टीम का हिस्सा 

WORLD CUP 2019: मिस्बाह उल हक ने उठाये इस खिलाड़ी के पाकिस्तान की विश्व कप टीम में चयन पर सवाल 1

दरअसल विश्व कप के लिए चुनी गयी पाकिस्तान की टीम में युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हसनैन दोनों की जगह मिली थी और यह दोनों गेंदबाज टीम के साथ वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे. मगर इस विश्व कप में दोनों को ही मैच खेलने को नहीं मिले हैं.

ऐसा माना जा रहा हैं कि मोहम्मद हसनैन पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसी बात पर मिस्बाह उल हक ने अपनी नाराजगी प्रकट की. अपने बयान में मिस्बाह ने कहा,

”मुझे यह बात समझ में नहीं आ रही कि जब आप अंतिम ग्यारह में हसनैन को मौका देने के लिए संतुष्ट नहीं थे, तो उनको 15 में भी स्थान क्यों दिया. इंग्लैंड सीरीज में भी उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया. जब उनको खिलाना ही नहीं था, तो वह वहां कर क्या रहे हैं.”

अफरीदी पर भी निकाला गुस्सा 

WORLD CUP 2019: मिस्बाह उल हक ने उठाये इस खिलाड़ी के पाकिस्तान की विश्व कप टीम में चयन पर सवाल 2

युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन से भी मिस्बाह उल हक काफी निराश नजर आये. अफरीदी के बारे में बात करते हुए मिस्बाह ने कहा, ‘शाहीन अफरीदी पिछली श्रृंखला से स्ट्रगल करते नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छी परिस्तिथियां थी लेकिन उनकी सही लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी नहीं की. अफरीदी लगातार लय से भटक रहे हैं और गलत लाइन पर गेंदबाजी कर रहे हैं.’

गौरतलब हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये टूर्नामेंट के 17वें मैच में शाहीन अफरीदी ने अपने 10 ओवर के खेल में 7 की इकॉनमी के साथ 70 रन खर्च किये थे और सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे थे, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में वह सिर्फ 5 विकेट ही ले सके थे.

 

Related posts