इस कारण से मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज पर बरसे मिस्बाह उल हक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को लेकर इस कारण भड़के कोच मिस्बाह उल हक 

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को लेकर इस कारण भड़के कोच मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ अपने ही सरजमीं पर करीब 10 साल के बाद टेस्ट सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान में टेस्ट मैचों का आखिरी बार साल 2009 में आयोजन हुआ था, जिसके बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान ने अपनी जमीं पर टेस्ट मैच नहीं खेला। अब श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान को हुआ स्टार तेज गेंदबाजों के संन्यास से नुकसान

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ड्रॉ करवाने के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अंकों का खाता खोला है लेकिन उन्हें उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को लेकर इस कारण भड़के कोच मिस्बाह उल हक 1

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम को अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के संन्यास के कारण बड़ा नुकसान हुआ। जिसमें टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज रहे हैं।

मिस्बाह उल हक ने की वहाब और आमिर के टेस्ट रिटायरमेंट को लेकर आलोचना

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में पाकिस्तान के पास दो शानदार तेज गेंदबाज हैं लेकिन इन दोनों ने ही सीमित ओवर की क्रिकेट में ध्यान केन्द्रित करने के इरादें से इसी साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। टेस्ट क्रिकेट से आमिर और रिजाय जैसे तेज गेंदबाजों के संन्यास से पाकिस्तान की टीम की तेज गेंदबाजी कमजोर हुई है।

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को लेकर इस कारण भड़के कोच मिस्बाह उल हक 2

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने वहाब रियाज और मोहम्मद शमी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर कड़ा हमला बोला है। मिस्बाह ने दो-टूक शब्दों ने इन दोनों ही गेंदबाजों की आलोचना करते संकेत दिया कि इस तरह से प्रमुख खिलाड़ियों के किसी एक फॉर्मेट में संन्यास लेने को लेकर निश्चितकालिन नीति लागू करेंगे।

इसको लेकर तय करेंगे एक नीति

मिस्बाह उल हक ने कहा कि “हम इन लाइन पर गहराई से विचार कर रहे हैं और बहुत जल्द इस पर नीति बनाएंगे। आगे जाकर ये पाकिस्तान के लिए एक समस्या बन सकता है, क्योंकि जब आप खिलाड़ियों के विकास में, उनके विकास पर और उन्हें वापस देने की उम्मीद करते हैं तो वे इस खेल को छोड़ देते हैं और इसके बारे में जाने का सही तरीका नहीं है।”

मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को लेकर इस कारण भड़के कोच मिस्बाह उल हक 3

मिस्बाह ने आगे कहा कि “आपके संसाधनों का उपयोग उनके विकास के लिए किया जाता है और हमें ये सुनिश्चित करने के लिए एक निश्चित नीति की जरूरत है कि खिलाड़ी पहले पाकिस्तान के लिए उपलब्ध हों।

Related posts