सरफराज अहमद की कप्तानी का रिव्यू कर रहे मिस्बाह उल हक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुख्य कोच और चयनकर्ता बनते ही मिस्बाह उल हक़ ने कप्तान सरफराज अहमद पर लिया ये फैसला 

मुख्य कोच और चयनकर्ता बनते ही मिस्बाह उल हक़ ने कप्तान सरफराज अहमद पर लिया ये फैसला

इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट में 2 मुद्दे सबसे अधिक चर्चा का विषय हैं एक तो मिस्बाह-उल-हक को सौंपी गई कोच और मुख्य चयनकर्ता की दोहरी जिम्मेदारी और दूसरा सरफराज अहमद की कप्तानी। इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के कप्तान सरफराज अहमद को काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी थी। हर तरफ उनकी फिटनेस का मजाक बनाया गया था। हालांकि अब मिस्बाह इस मामले में उनकी तारीफ करते दिखे हैं।

मिस्बाह ने की सरफराज अहमद की तारीफ

मुख्य कोच और चयनकर्ता बनते ही मिस्बाह उल हक़ ने कप्तान सरफराज अहमद पर लिया ये फैसला 1

विश्व कप 2019 में में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण कप्तान सरफराज अहमद को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लोगों ने उन्हें अनफिट, ओवर वेटेड व आलसी कप्तान कहकर काफी ट्रोल किया था। शायद यह बात सरफराज के दिल पर लग गई।

बताया जा रहा है कि आगामी सीरीज से पहले चल रहे प्री-सीजन ट्रेनिंग कैंप में काफी मेहनत कर रहे हैं। इस पर नए कोच मिस्बाह ने सरफराज की फिटनेस में सुधार करने के प्रति लगन और कड़ी मेहनत का तारीफ की है। खबरों की मानें तो कप्तान सरफराज ने फिट खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने के लिए 7-9 किलोग्राम वजन घटाया है।

मिस्बाह कर रहे सरफराज की कप्तानी का रिव्यू

सरफराज

विश्व कप 2019 का सफर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी निराशाजनक रहा था। टीम सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल तो हुई लेकिन रन रेट कम होने की वजह से न्यूजीलैंड से पीछे रह गई और टॉप-4 में जगह नहीं बना सकी। तभी से उनकी कप्तानी पर तलवार लटक रही है। अब भले ही सरफराज अपनी फिटनेस और टेक्निक पर काम कर रहे हों, लेकिन उनकी कप्तानी को बरकरार रखना मिस्बाह-उल-हक के की समीक्षा पर निर्भर करता है।

2018 के बाद से सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 11 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 4 जीते और 6 हारे हैं व 1 मैच ड्रा रहा। ओडीआई की बात करें तो 34 में से सिर्फ 14 वनडे मैच में टीम ने जीत दर्ज की है। आपको बता दें, सरफराज की टी 20 रिकॉर्ड शानदार रहा है। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम ने 20 में से 17 मैच जीते हैं और टीम आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक टी 20 में नंबर-1 पर काबिज है। 

Related posts