मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था 

मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिस्बाह उल हक को अपना नया मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाने का फैसला किया था। टीम ने पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली। वनडे सीरीज को उन्होंने 2-0 से अपने नाम कर लिया लेकिन टी-20 ममे दुनिया की नंबर एक टीम होने के बाद भी 3-0 से क्लीन स्वीप होना पड़ा।

टीम के बल्लेबाज नहीं चले

मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था 1

टी-20 सीरीज में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। टीम में वापसी कर रहे उमर अकमल और अहमद शहजाद तो बुरी तरह फ्लॉप रहे। शहजाद ने पहले मैच में 9 गेंदों पर 4 तो दूसरे मैच में 16 गेंदों में 13 रन बनाये।

उमर अकमल का प्रदर्शन और भी बुरा रहा। दोनों मैचों में वह गोल्डन डक हुआ और दोनों ही मैचों में एलबीडबल्यू ही हुए। इसके बाद सीरीज के अंतिम मैच में दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

मिस्बाह पर बनाया गया दबाव

मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था 2

उमर अकमल और अहमद शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए मिस्बाह उल हक पर दबाव था। सेनेटर मुषहीदुल्लाह खान ने यह दावा दिया है। पाकिस्तान पत्रकार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा

“सीनेटर मुशाहिदुल्लाह खान ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक को अहमद शहजाद और उमर अकमल को श्रीलंका के खिलाफ हाल की टी 20 सीरीज़ में प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए उच्च कार्यालय द्वारा दबाव डाला गया था।”

पाक ने बेहतरीन रिकॉर्ड

मिस्बाह उल हक पर अकमल और शहजाद को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दबाव बनाया गया था 3

सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले कुछ समय से टी-20 में बेहतरीन किया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले सरफराज की कप्तानी में टीम को 34 मैचों में 29 जीत मिली थी।

इसके बावजूद पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ हार मिली। इस सीरीज से पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान पर कभी टी-20 सीरीज में जीत हासिल नहीं की थी। श्रीलंका खिलाड़ियों के दौरे से नाम वापस लेने के बाद भी श्रीलंका को जीत मिली।

Related posts