पाकिस्तान के 2 दिग्गजों के एकसाथ सन्यास लेने के फैसले के खिलाफ उतरे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के 2 दिग्गजों के एकसाथ सन्यास लेने के फैसले के खिलाफ उतरे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी 

पाकिस्तान के 2 दिग्गजों के एकसाथ सन्यास लेने के फैसले के खिलाफ उतरे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

दिग्गज पाकिस्तानी लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का मानना ​​है, कि मिस्बाह उल हक और यूनिस खान को इस समय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे खेल के सबसे लंबे प्रारूप(टेस्ट क्रिकेट) में पाकिस्तान टीम के सामने समस्याएं पैदा हो सकती है.

मिस्बाह उल हक और यूनिस खान कर चुके है संन्यास की घोषणा

पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक और दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान मौजूदा वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के बाद अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेगे, दोनों खिलाड़ी सीरीज शुरू होने से पहले संन्यास की घोषणा कर चुके हैं. 10 मई से शुरू होने वाले टेस्ट दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के करियर का आख़िरी अन्तराष्ट्रीय मैच होगा.  क्रिकेट के 140 वर्षों के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने मिस्बाह उल हक

कादिर ने श्रीलंकन खिलाड़ियों का दिया उदहारण

पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ने अब्दुल कादिर ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने का उदहारण देते हुए है, कि मिस्बाह और यूनिस के इस समय संन्यास लेने से पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट को काफ़ी नुकसान हो सकता हैं.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बातचीत के दौरान अब्दुल कादिर ने कहा, “मैं सचमुच दुखी था, जब कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने श्रीलंका टीम को एक साथ छोड़ दिया. अब उनकी टीम को देखो, वे इस तरह की परेशानी में हैं.”

“इसी तरह, इन दोनों बल्लेबाजों को एक साथ टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से पाकिस्तान टेस्ट टीम के लिए समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.”

कादिर के अनुसार कौन से खिलाड़ी मिस्बाह और यूनिस की जगह ले सकते है

61 वर्षीय अब्दुल कादिर ने यह भी बताया, कि मिस्बाह उल हक़ और यूनिस खान के सन्यास के बाद कौन से खिलाड़ी उनकी कमी पूरी कर सकते हैं.  फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद टीम से बाहर हुए उमर अकमल ने कहा सिर्फ पानी पीने से बढ़ जाता है मेरा वजन

“अज़हर अली, बाबर आज़म और असद शफीक दोनों दिग्गजों के संन्यास के बाद उनके पर्याप्त विकल्प हो सकते हैं.”

अब्दुल कादिर ने उमर अकमल की वापसी का समर्थन किया

“इनके आलावा अगर आपको किसी को टीम में लाने की ज़रूरत है तो वह उमर अकमल है, जो टेस्ट मैचों के लिए प्रर्याप्त विकल्प है क्योंकि उनमें अभी भी क्षमता है, वह कड़ी मेहनत करता है और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित रखता है. एक और विकल्प फवाद आलम हो सकता है लेकिन हर कोई जानता है, कि वह कहाँ है, मौजूदा समय में वह तस्वीर में कहीं नहीं हैं.”

Related posts