शमी, भुवी, उमेश यादव और इशांत शर्मा फेल लेकिन मिश्रा की फिरकी पर परेशान हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

sagar mhatre / 11 July 2016

भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू हो गया हैं, और पहला 2 दिवसीय अभ्यास मैच वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ ड्रॉ हुआ.

भारतीय गेंदबाजी में अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिए, लेकिन दुसरे तेज गेंदबाजों ने निराश किया.

शाइ होप के शतक के बदौलत दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज बोर्ड की टीम ने 7 विकेट पर 281 रन बनाए, और ये मैच ड्रॉ हुआ.

होप वेस्टइंडीज के लिए 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, और उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके लगाए, और शानदार शतक लगाया.

भारत ने अपनी पारी 6 विकेट पर 258 रनों पर घोषित की थी, और भारत की ओर से अमित मिश्रा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

कल मौसम तेज गेंदबाजों के लिए काफी अच्छा था, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, और दोनों को सिर्फ एक-एक विकेट मिला.

इशांत शर्मा और उमेश यादव ने भी निराश किया, और दोनों को एक भी विकेट नहीं मिला.

मिश्रा ने चंद्रिका और व्लैकवुड को आउट किया जो महत्वपूर्ण विकेट था.

मिश्रा ने 4, तो भुवनेश्वर और शमी को एक-एक विकेट मिला. दुसरा अभ्यास मैच 14 से 16 जुलाई के बीच खेला जाएगा, तो पहला टेस्ट 21 जुलाई से शुरू होगा.

भारतीय गेंदबाजी हमेशा ही परेशानी का कारण रही है, घरेलू महौल में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज विदेशो में हमेशा से ही संघर्ष करते हुए नजर आते है, वैसे तो वेस्टइंडीज की पीच हमेशा स्पिन गेंदबाजों की मददगार रही है, लेकिन कल की परिस्थिति तेज गेंदबाजों के अनुकूल थी लेकिन उसे भुनाने में वो पूरी तरफ असफल रहे.

मिश्रा ने कल शानदार प्रदर्शन किया और 4 विकेट निकाले, मिश्रा ने 27 ओवर गेंदबाजी किया जिसमे उन्होंने 5 मेडेन ओवर डाले और 67 रन देकर 4 विकेट चटकाये.

मिश्रा के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पहले टेस्ट में अश्विन के साथ मिश्रा को टीम में जगह मिलना लगभग तय है. आईपीएल के दौरान भी मिश्रा शानदार फॉर्म में थे और अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को खुब परेशान किया.

Related Topics