मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनने पर ये क्या कह गये मोहमद कैफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘MISS WORLD 2017’ बनी मानुषी छिल्लर, तो सहवाग से लेकर विजेंदर सिंह तक सभी ने दी बधाई, लेकिन ये क्या कह गये मोहम्मद कैफ 

‘MISS WORLD 2017’ बनी मानुषी छिल्लर, तो सहवाग से लेकर विजेंदर सिंह तक सभी ने दी बधाई, लेकिन ये क्या कह गये मोहम्मद कैफ

शनिवार, 18 नवम्बर का दिन समस्त देशवासियों के लिए एकदम खास और हमेशा हमेशा के लिए यादगार बन गया. शनिवार को हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने ‘मिस वर्ल्ड 2017‘ का ख़िताब ताज अपने नाम कर पूरे भारत देश का मान बढ़ाया. मानुषी छिल्लर ने चीन के सान्या एरीना शहर में आयोजित समारोह में दुनियाभर में आई 108 प्रतिभागियों में से सभी को पछाड़कर यह ख़िताब अपने नाम किया.

सहवाग ने भी दी बधाई 

'MISS WORLD 2017' बनी मानुषी छिल्लर, तो सहवाग से लेकर विजेंदर सिंह तक सभी ने दी बधाई, लेकिन ये क्या कह गये मोहम्मद कैफ 1

जब से मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का ख़िताब अपने नाम किया हैं, तब से मानो पूरे देश में ख़ुशी की एक लहर सी दौड़ पड़ी हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर बड़े बड़े उद्योगपति तक सभी मानुषी की बधाई सन्देश भेज रहे हैं. एक तरह जहाँ पूरा देश मानुषी की ख़ुशी में शुमार हैं, तो ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भले कैसे पीछे रह सकते हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने मानुषी छिल्लर को बधाई सन्देश देते हुए ट्वीट कर कहा, कि मिस वर्ल्ड 2017 बनाने की ख़ुशी में मानुषी छिल्लर को बहुत बहुत बधाई. आपको पूरे देश पर गर्व हैं. विश्व स्तर पर हरियाणा की लड़कियां झंडे गाड़ रही हैं. हरियाणा पॉवर…. इंडिया पॉवर….!”

वीरेंद्र सहवाग के साथ साथ कुछ अन्य दिग्गज खिलाड़ियों ने भी मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 बनाने की शुभकामनाएं दी.

देश की हैं छठी महिला 

'MISS WORLD 2017' बनी मानुषी छिल्लर, तो सहवाग से लेकर विजेंदर सिंह तक सभी ने दी बधाई, लेकिन ये क्या कह गये मोहम्मद कैफ 2

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का ताज पहनने वाले भारत देश की छठी महिला हैं. मानुषी से पहले पांच भारतीय अपसराएं यह ताज पहने चुकी हैं. सबसे पहले यह ख़िताब सन 1966 में रीता फ़रिया ने जीता था, उसके बाद 1994 में दिग्गज अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने. साल 1997 में डायना हैडेन इस ख़िताब पर कब्ज़ा करने में सफल थी, तो 1999 में युक्ता मुखी.

अंतिम बार भारत के लिए मिस वर्ल्ड का ताज मल्लिकाए हुस्न और बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा 2000 में जीता था. मानुषी छिल्लर का जन्म 14, मई 1997 को हरियाणा में हुआ हैं और वह एक मेडिकल छात्रा भी हैं. महज 20 साल की उम्र में मानुषी ने मिस वर्ल्ड अपने नाम कर वाकई में देश का सीना छोड़ा कर दिया हैं.

'MISS WORLD 2017' बनी मानुषी छिल्लर, तो सहवाग से लेकर विजेंदर सिंह तक सभी ने दी बधाई, लेकिन ये क्या कह गये मोहम्मद कैफ 3

 

Related posts

Leave a Reply