मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी 

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी

भारत में क्रिकेट का खेल कितना लोकप्रिय है यह पूरी दुनिया अच्छे से जानती ही है, लेकिन भारत में यह खेल पहले सिर्फ पुरुषों की क्रिकेट के लिए ही लोकप्रिय था.

लेकिन अब 2017 आईसीसी महिला विश्व कप के बाद यह धारणा पूरी तरह बदल गई है और अब भारत में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ रही है.

भारतीय कप्तान मिताली को जाता है श्रेय 

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी 1

अगर भारत में महिला क्रिकेट तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, तो इस बात का श्रेय काफी हद तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को जाता है.

मिताली राज की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने 2017 आईसीसी महिला विश्व कप में शनदार प्रदर्शन किया था और फाइनल तक अपनी जगह बनाई थी और इस पुरे टूर्नामेंट में मिताली भी शानदार फॉर्म में रही थी और उन्होंने अपने बल्ले से इस टूर्नामेंट में खूब रन बरसायें थे.

लेकिन कहा था नहीं खेलूंगी 2021 विश्वकप 

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी 2

मिताली राज ने 2017 आईसीसी महिला विश्व कप के दौरान कई बार अपने बयान में कहा था, कि यह विश्व कप उनका अंतिम विश्व कप है और वह अब अगले 2021 विश्व कप से पहले क्रिकेट से संन्यास ले लेंगी.

लेकिन अब बात से पलटी 

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी 3

लेकिन सोमवार को मिताली राज ने संकेत दिए है, कि 2021 में होने वाले महिला विश्व कप में वह टीम का हिस्सा हो सकती है. यह बात मिताली ने दिल्ली में आईसीसी महिला चैंपियनशिप के लॉन्च पर कही है.

इस बारे में बात करते हुए मिताली ने अपने एक बयान में कहा, “मैंने यह नहीं कहा था, कि मैं अगले विश्व कप में नहीं खेलूंगी, लेकिन चौथे साल में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मुझे बीच में तीन साल से गुजरना होगा और मेरे लिए यह देखना भी बहुत महत्वपूर्ण है, कि 2021 तक क्रिकेट मैदान पर मेरा प्रदर्शन कैसा रहता है. इसलिए फिलहाल मैं 2018 में होने वाले महिला टी20 विश्व कप और अन्य मैचों में ध्यान दे रही हूं.”

जुलाई के बाद नहीं खेला है भारतीय महिला टीम ने मैच 

मिताली राज नहीं रही अपनी जुबान की पक्की, अपनी कही हुई इस बात से मारी पलटी 4
photo credit : Getty images

आपको बता दे, कि जुलाई में खेले गये आखिरी विश्व कप फाइनल मैच के बाद भारतीय टीम ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है.

विश्व कप में भारतीय महिलाओं के शानदार प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया था, लेकिन अब मिताली के इस बयान के बाद देखना दिलचस्प होगा कि अब क्रिकेट में वह कैसा प्रदर्शन करती है और कब तक अपने संन्यास की योजना बनती है.

Related posts

Leave a Reply