केकेआर को लगा बड़ा झटका, क्रिस लिन के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी के सिर में लगी गहरी चोट, लगे कुल 16 टाँके

vineetarya / 14 March 2018

यु तो क्रिकेट दुनिया का फूटबॉल के बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है और इसके चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है. इसमें लगे चौकों -छक्को का दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी भरपूर आनंद उठाते है, लेकिन इस खेल की एक ये भी सच्चाई है, कि इसके 141 साल के इतिहास में कई जिंदगियाँ भी क्रिकेट के मैदान पर गई है और कई जिंदगियाँ इस खेल से बुरी तरह घायल हुई है.

आईपीएल से पहले मिचेल जॉनसन को भी लगी सिर में भयानक चोट 

आईपीएल शुरू होने के ठीक 25 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को सिर पर बुरी तरह चोट लग गई है. आपकों बता दे, कि मिचेल मिचेल जॉनसन को आईपीएल 2018 के लिए कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने खरीदा हुआ है.

जिम में वर्कआउट के दौरान चोट 

मिचेल जॉनसन को जिम में वर्कआउट के दौरान चोटिल हो गये है और उन्हें अपने सर पर लगी इस गंभीर चोट के चलते कुल 16 टाँके आये है. मिचेल जॉनसन ने खुद अपने सिर पर लगी फोटो को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है और अपने प्रशंसकों को अपनी चोट के बारे में बताया है.

जॉनसन ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, पहले से ठीक हूं, जल्द ही स्वस्थ होकर वापसी करूँगा.

शानदार रहा है मिचेल जॉनसन का क्रिकेट करियर 

आपकों बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वह अब सिर्फ टी-20 लीग ही खेलते है.

मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए खेलते हुए कुल 73 टेस्ट मैच और 153 वनडे मैच खेले हुए है. 73 टेस्ट मैच में मिचेल जॉनसन ने 28.41 की औसत से 8891 रन बनाये हुए है. वही 153 वनडे मैच में उन्होंने 25.26 की औसत से 239 विकेट लिए हुए है.

मिचेल जॉनसन ने अपने खेले 30 टी-20 मैच में भी 7.29 की अच्छी इकॉनामी रेट से 38 विकेट लिए है. मिचेल जॉनसन ने आज तक आईपीएल के भी 48 मैच खेले हुए है जिसमे उन्होंने 59 विकेट लिए हुए है.

जॉनसन की चोट केकेआर के लिए बन सकती है मुसीबत 

मिचेल जॉनसन की चोट केकेआर के लिए मुसीबत बन सकती है, क्योंकि केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण में मिचेल जॉनसन एक अनुभवी तेज गेंदबाज है और अगर वह आईपीएल में अपनी चोट के चलते हिस्सा नहीं बन पाते है तो यह केकेआर की टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा.

आपकों बता दे, कि केकेआर टीम के पहले ही दो स्टार खिलाड़ी चोटिल है. जहां क्रिस लिन को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलते हुए चोट लग गई थी. वही आंद्रे रसेल को भी पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान चोट लग गई थी.

Related Topics