मिचेल जॉनसन ने मांकडिंग विवाद पर दी अपनी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मांकडिंग रन आउट को लेकर 2 भागो में बंटा क्रिकेट जगत, मिचेल जॉनसन ने कही ये बात 

मांकडिंग रन आउट को लेकर 2 भागो में बंटा क्रिकेट जगत, मिचेल जॉनसन ने कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान अंडर-19 टीम और पाकिस्तान अंडर-19 टीम के बीच खेले गए मैच ने नए विवाद को जन्म दे दिया है जो अब धीरे-धीरे आगे बढ़ता जा रहा है। पिछले ही हफ्ते अफगानिस्तान अंडर-19 टीम और पाकिस्तान अंडर-19 टीम के बीच इस विश्व कप का क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया।

अंडर-19 विश्व कप में मांकडिंग रन आउट ने खड़ा किया विवाद

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के इस क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने जीत तो हासिल की लेकिन एक पाकिस्तानी बल्लेबाज को अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद ने मांकडिंग रन आउट कर विवाद को जन्म दे दिया।

मांकडिंग रन आउट को लेकर 2 भागो में बंटा क्रिकेट जगत, मिचेल जॉनसन ने कही ये बात 1

इस क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद जो बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और 64 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन उन्हें नूर अहमद ने मांकडिंग रनआउट कर दिया।

मांकडिंग को लेकर क्रिकेट जगत दो भागों में बंटा

मांकडिंग रन आउट वैसे तो नियमों के अंदर ही आता है लेकिन इस तरह से रनआउट करना खेल भावना के खिलाफ भी माना जा रहा है। ऐसे में इन दिनों तो क्रिकेट जगत इस रन आउट को लेकर दो भागों में बंट गया है। जिसमें कई क्रिकेट पंडित इसे गलत मान रहे हैं तो कुछ सही भी मान रहे हैं।

मांकडिंग रन आउट को लेकर 2 भागो में बंटा क्रिकेट जगत, मिचेल जॉनसन ने कही ये बात 2

पिछले ही दिनों मांकडिंग रन आउट को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खत्म करने की मांग की थी जिसे उन्होंने गलत माना था और अब उसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मिचेल जॉनसन ने किया मांकड रन आउट का फेवर

मिचेल जॉनसन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस रनआउट का फोटो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा कि  “पिछली बार से इस पर मेरे विचार नहीं बदले हैं। गेंदबाज के खिलाफ खेल भावना का उपयोग किया जाता है। फिर कैसे खेल की भावना के बारे में बल्लेबाज पर क्रीज में रहने को लेकर डाला जाता है।”

“अगर ये एक किलोमीटर है तो एक गेंदबाज के लाइन के ऊपर एक किलोमीटर नहीं हो सकता है। जब वो गेंदबाजी करता है तो बल्लेबाज को फायदा क्यों होना चाहिए? मुझे खुशी है कि मांकड नियम वापस आ गया है और ये चाहिए।”

Related posts