REPORTS : वनडे सीरीज में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंग्स और जोश हेजलवुड को मिल सकता है आराम 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी. इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम भी जल्द इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान करने वाली है.

इसी बीच वनडे सीरीज में अपने तेज गेंदबाजो की उपलब्धता को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने संकेत दिए है, कि वह वनडे सीरीज में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंग्स और जोश हेजलवुड को आराम दे सकते है.

गेंदबाजो का वर्कलोड मैनेज करना चुनौती 

Good competition between bat-ball in MCG will be: Langer

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने ‘द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ को दिए गये अपने एक बयान में कहा,

“यह हमारे लिए एक चुनौती है, कि हम अपने गेंदबाजों को कैसे मैनेज करते है. उदाहरण के लिए, अगर हमारे तीन मुख्य तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच नहीं खेलेंगे, तभी वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह तरोताजा रहेंगे.

बड़े टूर्नामेंटों के लिए गेंदबाज तरोताजा चाहिए 

REPORTS : वनडे सीरीज में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंग्स और जोश हेजलवुड को मिल सकता है आराम 2

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने आगे अपने बयान में कहा,

“पैट कमिंग्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर हम उन्हें आराम देंगे, तो लोग कहेंगे, कि ‘वह हर मैच क्यों नहीं खेल रहे हैं ? लेकिन अगर आप मैच खेलते है, तो चोटिल होने का खतरा उतना ही बढ़ जाता है. हमें अगले साल विश्व कप भी खेलना है और एशेज सीरीज भी खेलनी है. हम चाहते है, कि हमारे तेज गेंदबाज इन महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तरोताजा हो. “

तेज गेंदबाजो को फिट रखने के लिए एक योजना के साथ चलना होगा

REPORTS : वनडे सीरीज में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंग्स और जोश हेजलवुड को मिल सकता है आराम 3

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने आगे अपने बयान में कहा,

“व्यक्तिगत आधार पर एक खिलाड़ी के लिए आईपीएल खेलना एक बहुत अच्छी बात है, लेकिन अब बहुत क्रिकेट हो रही है, इसलिए खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से और टीम मैनेजमेंट को यह सुनिश्चित करना होगा, कि बड़े टूर्नामेंट से पहले एक फिट, मजबूत और सही संतुलन वाली टीम मिले ताकि हर कोई खुश रह सके.

हमें कमिंग्स और अपने बाकि तेज गेंदबाजो को फिट रखने के लिए एक योजना के साथ चलना होगा और एक निश्चित क्रिकेट उन्हें देनी होगी. हम जानते है, कि तेज गेंदबाजो का पूरे साल भर खेलना मुश्किल है क्योंकि उन्हें अपने शरीर को ताजा रखना होगा.

यह इसलिए महत्वपूर्ण है, कि हम जिस स्तर पर हम अपने तेज गेंदबाजो से गेंदबाजी चाहते है. वह उसी स्तर पर गेंदबाजी कर सके, यह तेज गेंदबाजो का वर्कलोड मैनेज करने का सही तरीका भी है.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul