क्या आप जानते हैं मिचेल स्टार्क की कलाई पर बधें बैंड का राज?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या आप जानते हैं मिचेल स्टार्क की कलाई पर बधें बैंड का राज? अगर नहीं, तो जान लीजिये 

क्या आप जानते हैं मिचेल स्टार्क की कलाई पर बधें बैंड का राज? अगर नहीं, तो जान लीजिये

मेहमान पाकिस्तान टीम का पूरे ऑस्ट्रेलियाई दौरे में बुरा हाल रहा है. पाकिस्तान ने इस दौरे में एक भी मैच नहीं जीता है. टी20 तथा टेस्ट दोनों में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-0 से शिकश्त का सामना करना पड़ा है. इस दौरे में न तो पाकिस्तान के गेंदबाज अपनी छाप छोड़ पाए न ही बल्लेबाजों ने प्रभावित किया. पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अगर किसी गेंदबाज ने सबसे ज्यादा परेशान किया है तो निश्चित तौर पर उस गेंदबाज का नाम मिचेल स्टार्क है.

मिचेल स्टार्क ने टी20 तथा टेस्ट सीरीज में चटकाए हैं 18 विकेट

आईपीएल

मिचेल स्टार्क ने टी20 तथा टेस्ट में कुलमिलकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को  18 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है. मिचेल स्टार्क की लगातार सफलता का आखिर राज क्या है आप सभी लोग ऐसा जरूर सोचते होगे. मिचेल स्टार्क गेंदबाज तो शानदार हैं हीं पर सफलता के लिए कला तथा भाग्य दोनों की आवश्यकता होती है. क्या आपने कभी नोटिस किया की मिचेल स्टार्क के दाहिने हाँथ में एक बैंड है जिसमे कुछ लिखा हुआ है. आज हम आपको बताएँगे कि आखिर ऐसा क्या लिखा है उस बैंड में क्यों वो बंद स्टार्क के लिए इतना मायने रखता है.

आखिर क्या लिखा है मिचेल स्टार्क के बैंड में

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के हाँथ पर एक सफ़ेद रंग का बैंड है जिसमें लिखा है ” Fit & Bowl Fast” अर्थात स्वस्थ रहो तथा पूरी क्षमता से गेंदबाजी करो. ये बैंड मिचेल स्टार्क के लिए लकी तो है ही साथ ही यह उनके लिए प्रेरणादायक भी है, जिसके कारण मिचेल स्टार्क अपने आपको कभी थका हुआ महसूस नहीं करते हैं.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलियन टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

नाथन लॉयन के 5 विकेट और डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 48 रनों से मात देकर सीरीज पर 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आ गया है. पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के 176 अंक हो गए हैं. वहीं, इस प्वॉइंट टेबल में भारत अब भी 360 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद भारत और अपने बीच फासले को कम कर दिया है.

Related posts