सलमान, शाहरुख और अक्षय नहीं बल्कि यह अभिनेता है मिताली राज का क्रश, करना चाहती है शादी, लेकिन.... 1

इंग्लैंड में हुआ महिला विश्वकप भारतीय टीम के लिए सुनहरे सफ़र की तरह रहा. जो अपने साथ कई खूबसूरत तोहफे समेटे हुआ था. भारतीय टीम ने इस विश्वकप में उम्मीदों से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया. और इस प्रदर्शन के पीछे यदि कोई चेहरा था तो वह चेहरा था भारतीय महिला कप्तान मिताली राज का. जिन्होंने आगे आने वाली पीढ़ी के लिए महिला क्रिकेट में उम्मीदों की किरण जलाई.

भारतीय महिला क्रिकेट को गुमनामी के अँधेरे से उबारने में यदि किसी महिला खिलाड़ी का सबसे अधिक योगदान रहा है तो वह हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज. जिनकी कप्तानी में महिला टीम इस मुकाम पर पहुंची. मिताली ने केवल कप्तानी से ही नही बल्कि खुद आगे बढ़ कर प्रदर्शन किया. उन्होंने 9 मैचों में 409 रन बनाए. उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया.

विश्वाश जीत की पहली सीढ़ी-

सलमान, शाहरुख और अक्षय नहीं बल्कि यह अभिनेता है मिताली राज का क्रश, करना चाहती है शादी, लेकिन.... 2

एक ऐसी टीम जिसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट में अन्य टीमों (ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड) की अपेक्षा ज्यादा कोई अनुभव नही था. लेकिन टीम ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज में और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को सेमी फाइनल में हराया. टीम को इस तरह का असाधारण प्रदर्शन करने के लिए मिताली राज द्वारा ही प्रेरित किया गया था.

पूरी दुनिया में केवल एक ही नाम, मिताली-

सलमान, शाहरुख और अक्षय नहीं बल्कि यह अभिनेता है मिताली राज का क्रश, करना चाहती है शादी, लेकिन.... 3

इस वर्ल्डकप में मिताली राज ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. मिताली दुनियां में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनी. उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाज शेर्लोट एडवर्ड्स जिनके 5992 को पीछे छोड़ दुनियां में 6000 रन बनाने वाली पहली महिला बन गईं. उन्हें icc ने 2017 वर्ल्डकप टीम का कप्तान बनाया.

वो एक्टर पसंद है, जिसकी शादी हो चुकी-

सलमान, शाहरुख और अक्षय नहीं बल्कि यह अभिनेता है मिताली राज का क्रश, करना चाहती है शादी, लेकिन.... 4

मिताली राज ने एक टीवी शो में बताया कि उन्होंने लड़की होने के नाते कई चुनौतियों का सामना किया. उन्होंने बताया कि मेरे घर वालो ने मुझे हर मौके पर सपोर्ट किया. मगर आस पास व रिश्तेदारों ने बहुत विरोध किया.

कार्यक्रम में जब एंकर ने मिताली से पूछा कि उन्हें कौन सा बॉलीवुड स्टार पसंद है. इसपर मिताली राज ने शर्माते हुए कहा कि उन्हें आमिर खान पसंद है. लेकिन दुर्भाग्य से उनकी शादी हो चुकी है.

PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER...