मिताली राज की बायोपिक का नया पोस्टर आया सामने, देखें तस्वीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सामने आया मिताली राज की बायोपिक ‘शाब्बाश मिथु’ का पहला पोस्टर, इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म! 

सामने आया मिताली राज की बायोपिक ‘शाब्बाश मिथु’ का पहला पोस्टर, इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से लिखवाया है. टी20 से संन्यास ले चुकी मिताली, मौजूदा वक्त में एकदिवसीय महिला टीम की कप्तान संभाल रही हैं. भारतीय क्रिकेट में तापसी के अहम योगदान पर बॉलीवुड में ‘शाब्बास मिथु’ के नाम से मिताली की बायोपिक बन रही है. इसमें मिताली की भूमिका बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू निभा रही हैं.

मिताली राज की बायोपिक का नया पोस्टर रिलीज

37 वर्षीय महिला क्रिकेटर मिताली राज पर बन रही बायोपिक फिल्म में मिताली का किरदार तापसी पन्नू निभा रही हैं. अब इस क्रम में तापसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का नया पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- मुझसे हमेशा पूछा गया है कि आपका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है, लेकिन आपको उनसे पूछना चाहिए कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है. ये स्टेटमेंट हर क्रिकेट लवर को रुक कर सोचने को मजबूर करती है कि इस खेल को जेंडर से नहीं है. आप एक ‘गेम चेंजर’ हैं

मिताली राज के नाम हैं तमाम रिकॉर्ड्स

सामने आया मिताली राज की बायोपिक 'शाब्बाश मिथु' का पहला पोस्टर, इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म! 1

भारतीय महिला क्रिकेट को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मिताली राज का बड़ा योगदान है. इसी के साथ मिताली के नाम अतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं. मिताली टेस्ट क्रिकेट मैच में दोहरा शतक बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं.

दाएं हाथ की बल्लेबाज वनडे अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6,000 रनों को पार करने वाली एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं. मिताली राज भारत की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी है जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हजार रनों का आंकड़ा पार किया है.

मिताली राज का क्रिकेट करियर

मिताली राज

मिताली राज ने टेस्ट में 1999 में वनडे और 2006 में टी20 डेब्यू किया था. तब से उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. बेहतरीन कवर ड्राइव लगाने वाली मिताली ने 2364 टी20 रनों के साथ टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. हालांकि वह अभी वनडे टीम की कप्तान हैं. इस फॉर्मेट में मिताली ने 50.64 के औसत से 6888 रन बनाए हैं. इसमें 53 अर्धशतक और 7 शतक शामिल हैं.

Related posts