विडियो: हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाज़ी देख पर मैदान के बाहर कप्तान मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति ने किया था डांस वीडियो आया सामने 1
DERBY, ENGLAND - JULY 20: Harmanpreet Kaur of India batting during the Semi-Final ICC Women's World Cup 2017 match between Australia and India at The 3aaa County Ground on July 20, 2017 in Derby, England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

गुरूवार को महिला विश्वकप 2017 के सेमी-फाइनल मुकाबले में भारत की प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ी हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ो की धुनाई की. जिसे देख भारत महिला टीम की कप्तान मिताली राज और वेदा कृष्णमूर्ति बेहद ख़ुश नज़र आई और डांस के कुछ मूव्स भी करती हुई दिखाई दी.

हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाज़ी की मदद से भारत ने सेमी-फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में एक बड़ा स्कोर बना दिया था, जिसके कारण मिताली और वेदा ख़ुशी जाहिर करने के लिए बैठे-बैठे ही डांस करने लगी.

ट्वीटर पर पोस्ट की गई मिताली और वेदा के डांस की विडियो

सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर महिला विश्वकप के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई विडियो में कप्तान मिताली राज और वेदा कृष्णमूर्ति हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाज़ी को देखकर डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं, जैसे ही उन्हें पता चला कि उनकी यह मस्ती कैमरे में कैद हो रही है, तभी दोनों स्टार महिला खिलाड़ी हँसने लगी. इस विडियो में मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति के साथ स्टार सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना भी मस्ती करती हुई दिखाई दे रही हैं.

मैच में कुछ ऐसा रहा रोमांच

विडियो: हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाज़ी देख पर मैदान के बाहर कप्तान मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति ने किया था डांस वीडियो आया सामने 2
विडियो: हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाज़ी देख पर मैदान के बाहर कप्तान मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति ने किया था डांस वीडियो आया सामने 3
©Getty Images

विश्वकप के अहम मुकाबले में भारत की टीम ने बारिश से बाधित 42 ओवरों के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हरमनप्रीत कौर के 115 गेंदों पर नाबाद 171 रनों की मदद से 281/4 का स्कोर बनाया.

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही और शुरूआती 3 विकेट महज 31 रन पर गिर गए. इसके बाद युवा आल-राउंडर पैरी और विल्लानी ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 100 के पार पंहुचा, लेकिन इसके बाद पैरी के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दुसरे छोर पर लगातार विकेट गवाए, हालाँकि एक छोर पर ब्लैकवेळ ने कुछ आक्रामक शॉट जरुर लेने लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रही, और पूरी टीम 245 रनों पर आल-आउट हो गई.

भारत ने यह मैच 37 रनों से जीता. ऑस्ट्रेलिया की और से विल्लानी ने 75 रन बनाये, जबकि ब्लैकवेल ने 90 रनों की तूफ़ानी पारी खेली.

महिला विश्वकप के फाइनल में भारत का मुक़ाबला रविवार(22 जुलाई) को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. विश्वकप के लीग मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराया है, ऐसे में भारत फाइनल में एक सकरात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरेगा. इंग्लैंड की टीम अपने घरेलु मैदान पर मैच खेल रही है, ऐसे में उन्हें विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं.

 

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.