दिव्यांश जोशी मिजोरम के पहले खिलाड़ी अंडर-19 में हुए शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मिजोरम का ये 18 साल का खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को समझता है अपना प्रतिद्वंदी 

मिजोरम का ये 18 साल का खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को समझता है अपना प्रतिद्वंदी

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए दावे पेश करते हैं. टीम में हर प्रदेश के खिलाड़ी टीम का हिस्सा होते हैं. इसी बीच अब 18 वर्षीय युवा खिलाड़ी दिव्यांश जोशी मिजोरम के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जो टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं. अंडर-19 टीम का हिस्सा बनने के बाद इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बताया है कि वह एक दिन टीम इंडिया के हार्दिक पांड्या को कॉम्पटीशन देना चाहते हैं.

मिजोरम के दिव्यांश जोशी को मिली अंडर-19 में जगह

दिव्यांश जोशी

दिल्ली के जन्मे 18 वर्षीय दिव्यांश जोशी मिजोरम की टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं. लेकिन अब उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए दिव्यांश को 2020 में जनवरी-फरवरी महीने में साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप टीम में शामिल कर लिया गया है. इसी के साथ वह मिजोरम के पहले क्रिकेटर हैं जो टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे.  टीम में चुने जाने के बाद युवा क्रिकेटर ने टेलीफोन से बात करते हुए खुशी जताते हुए कहा,

“मिजोरम से चुना जाना मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मेरा टीम में चुना जाना मिजोरम के लोगों के लिए एक प्रेरणा भी है. अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 राज्य की टीमों के लिए चुना जाना और अब भारतीय टीम मुझे बहुत खुशी देती है.”

कोच को है दिव्यांश से काफी उम्मीदें

दिव्यांश जोशी के अंडर -19 कोच मुर्तजा लोढगर को उनसे काफी उम्मीदें हैं. अंडर-19 टीम में चुने जाने के बाद कोच ने एक रिपोर्टर से दिव्यांश के बारे में बात करते हुए कहा,

“वह एक सनसनीखेज खिलाड़ी हो सकता है. मैं उसके साथ काम कर रहा हूं. वह भारत का अगला हार्दिक पंड्या हो सकता है. उसका भविष्य उज्ज्वल है और वह किसी भी आईपीएल टीम के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है.”

हार्दिक पांड्या को दूंगा टक्कर

हार्दिक पांड्या

18 साल की उम्र में अंडर-19 टीम में शामिल होने के बाद हार्दिक पांड्या से तुलना के बारे में बात करते हुए दिव्यांश ने कहा,

“मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और मैं उनके पास कहीं नहीं हूं. लेकिन हां, मैं निश्चित रूप से एक दिन उनका प्रतिस्पर्धी बनना चाहूंगा.”

अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया- प्रियम गर्ग कप्तान, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र विकेट कीपर, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल.

Related posts