आदिल राशिद विश्व कप में इंग्लैंड के हीरो साबित होगे: मोइन अली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: मोइन अली ने की भविष्य मॉर्गन, बटलर या आर्चर नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी जीतायेगा इंग्लैंड को विश्व कप 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: मोइन अली ने की भविष्य मॉर्गन, बटलर या आर्चर नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी जीतायेगा इंग्लैंड को विश्व कप

इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपनी सरजमी पर विश्व कप होस्ट करने के लिए तैयार है. सन 1975 से साल 2015 के बीच अभी तक कहने के लिए कुल 11 एकदिवसीय विश्व कप खेले जा चुके हैं. मगर इंग्लैंड क्रिकेट टीम आज तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीत सकी है.

इंग्लैंड की टीम सन 1979, 1987 और 1992 के फाइनल तक पहुंची, लेकिन विश्व कप की ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा ना कर सकी, लेकिन इस बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतने का मुख्य दावेदार माना जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह इंग्लैंड की टीम का शानदार फॉर्म में होना और टीम के बड़े बड़े नामों का शामिल होना है.

इंग्लैंड की टीम में कप्तान ओएन मॉर्गन, उपकप्तान जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर और मोइन अली जैसे बड़े नाम मौजूद हैं. विश्व कप में इंग्लैंड अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 30 मई से करेगी.

इस खिलाड़ी का रहेगा यह विश्व कप 

मोइन अली

विश्व कप के शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर मोइन अली का एक बयान सामने आया हैं. मोइन अली का ऐसा मानना हैं, कि इस टूर्नामेंट में आदिल राशिद इंग्लैंड के लिए स्टार परफ़ॉर्मर साबित होगे. ESPN क्रिकइंफो से खास बातचित के दौरान मोइन अली ने अपने बयान में कहा,

”मेरे ऐसा मानना हैं कि आदिल राशिद टूर्नामेंट के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज रहेगे और मेरी भी यह भूमिका रहेगी कि गेंदबाजी उनका साझेदार होने के नाते अच्छा प्रदर्शन करूं. मेरे हिसाब से उनको (आदिल राशिद) को कभी उनके प्रदर्शन का उतना श्रेय नहीं मिला, जितना उन्हें मिलना चाहिए. कोई उनके बारे में यह नहीं कहता हैं, वो एक महान स्पिनर हैं और वह वाकई में इंग्लैंड के लिए महान हैं. मुझे ऐसा लगता हैं, कि आदिल का इसव कप होने वाला हैं.”

कैसा रहा हैं आदिल का प्रदर्शन 

31 वर्षीय आदिल राशिद ने अभी तक इंग्लैंड के लिए कुल 87 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान वह 132 विकेट लेने में सफल रहे हैं. उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/27 का रहा हैं और वह दो बार पारी में 5 विकेट भी ले चुके हैं. आदिल राशिद का यह पहला एकदिवसीय विश्व कप होने वाला हैं.

Related posts