आईपीएल 2022 के सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चेन्नई का कप्तान बना दिया गया था लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने खराब प्रदर्शन किया जिसका असर उनकी बल्लेबाजी पर भी देखने को मिला। नतीजा यह हुआ कि उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी। इसी बीच इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली का मानना है कि आने वाले समय में जडेजा एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं।

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली का कहना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के

Ravindra Jadeja की कप्तानी पर मोइन अली का बयान

पास एक बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड है और उन्हें विश्वास है कि भविष्य में वो एक कप्तान के रूप में अच्छा कर सकते हैं।

स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए मोईन अली ने कहा,

”रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कप्तानी के मामले में अनुभवहीन हैं और इस साल उनके लिए चेन्नई की कप्तानी करना बहुत ज्यादा मुश्किल रहा, क्योंकि टीम प्रदर्शन नहीं कर रही थी और हम सभी संघर्ष कर रहे थे लेकिन मेरे हिसाब से जडेजा के पास अच्छा क्रिकेटिंग माइंड है, और वह संभावित रूप से भविष्य में एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं।”

धोनी और जडेजा की कप्तानी में काफी समानताएं

इसके साथ ही मोईन अली ने यह भी बताया कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और धोनी की कप्तानी में बहुत समानताएं है।

उन्होंने कहा,

”मैं जडेजा और धोनी, दोनों की ही कप्तानी में खेल चुका हूँ। अगर दोनों की कप्तानी की विशेषताओं की बात करे, तो दोनों के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों ही बहुत शांत, अपने खिलाड़ियों के प्रति बहुत ज्यादा वफादार, शानदार कप्तान और शानदार खिलाड़ी है।”

आईपीएल 2022 में Ravindra Jadeja का प्रदर्शन

गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई के लिए 8 मैचों में कप्तानी की और मात्र 112 रन बनाए और 5 विकेट हासिल किये। इसके बाद कुछ ही मैचों बाद चोटिल होने के कारण वो लीग से बाहर हो गए थे। चेन्नई ने जडेजा की कप्तानी में अपने पहले आठ मैचों में से केवल दो मैच जीते थे।

3 replies on “कप्तानी के मामले में अनुभवहीन हैं Ravindra Jadeja, दिग्गज ऑलराउंडर का बड़ा बयान”

Comments are closed.