Moeen Ali said he will never comeback in test Cricket
Moeen Ali said he will never comeback in test Cricket

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) पिछले साल 2021 से टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके है। लेकिन सभी को उनसे वापसी की उम्मीद अभी भी लगी हुई हैं। बता दें इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कलन ने मोईन अली को टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए बातचीत की थी, लेकिन इस स्टार ऑलराउंडर (Moeen Ali) ने अपनी वापसी को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आइये जानते है मोईन अली टेस्ट में वापसी करेंगे या नहीं?

Moeen Ali ने अपनी टेस्ट में वापसी के संकेत को किया इंकार

Moeen Ali ने अपनी टेस्ट में वापसी के संकेत को किया इंकार
Moeen Ali ने अपनी टेस्ट में वापसी के संकेत को किया इंकार

दरअसल इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टेस्ट क्रिकेट से पिछले साल 2021 में संन्यास ले लिया है। लेकिन उनके रिटायरमेंट लेने के बाद भी टीम और फैंस को उनसे टेस्ट टीम में वापसी करने की काफी उम्मीदें लगी हुई है।

इसी कड़ी में मोईन अली ने टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलन से बातचीत करते हुए ये साफ कह दिया है कि अब वो दोबारा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे। गौरतलब है कि मोईन अली ने टेस्ट में 64 मुकाबले खेलने के बाद अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद से हर कोई हैरान है। लेकिन हाल ही में उन्होंने टेस्ट में वापसी के लिए साफ इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि,

‘ब्रैंडन मैक्कलम से मेरी साफ-साफ बात हुई थी। मैं नहीं चाहता कि एक महीने के लिए होटल में रहूं और मैच खेलूं। मैक्कलम ने मुझे फोन किया था और हमारी काफी अच्छी बातचीत हुई। मैंने उनसे कहा कि अब मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूंगा। वो इस बात को समझते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में काफी जोर लगाना पड़ता है। अब मेरी उम्र 35 साल की हो गई है और इसी वजह से ये फैसला लेना पड़ा। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं और अगर मैं टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी करूं और अपना 100 प्रतिशत ना दे पाऊं तो ये सही नहीं होगा।’

ऐसा रहा है मोइन अली का टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन

ऐसा रहा है Moeen Ali का टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन
ऐसा रहा है Moeen Ali का टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन

बता दें इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान से अपने टेस्ट करियर का आगाज़ किया था। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कुल 64 टेस्ट मैच खेलते हुए 2914 रन बनाए। जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा उन्होंने लंबे प्रारूप में 195 विकेट लिए हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 155 रन का रहा है जबकि एक पारी में 53 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन रहा। ऐसे में इंग्लैंड टीम को टेस्ट के लिए उनसे बेहतर विकल्प शायद ही मिल पाए।