मोहाली एकदिवसीय : भारत के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य 1

मोहाली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)| पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने भारत ने सामने जीत के लिए 286 रनों की चुनौती रखी है। हालांकि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम दो गेंद पहले ही ऑलआउट हो गई। टॉम लाथम (61) और जिम्मी नीशम (57) की अहम पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने 49.4 ओवरों में सारे विकेट गंवाकर 285 रन बनाए।

यह भी पढ़े : इन कारणों से गौतम गंभीर कों मिल सकती है चौथे और पांचवे वनडे में भारतीय टीम में जगह

न्यूजीलैंड को शुरुआत अच्छी मिली। मार्टिन गुप्टिल (27) और केन विलियमसन (22) बड़ी पारियां तो नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने टीम को अपेक्षित शुरुआत जरूर दिलाई।

गुप्टिल, विलियमसन के जाने के बाद लाथम को अपनी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर (44) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। न्यूजीलैंड टीम इस साझेदारी की बदौलत 28 ओवरों में 150 रन बना चुकी थी और मजबूत स्थिति में नजर आने लगी थी।

मोहाली एकदिवसीय : भारत के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य 2

लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने यहां जबरदस्त वापसी की और लगातार तीन ओवरों में न्यूजीलैंड के तीन विकेट चटका डाले। मिशेल सैंटनर (7) भी विकेटों के इस बहाव में बच नहीं सके। उमेश यादव ने 199 के कुल योग पर टिम साउदी (13) का विकेट चटका किवी टीम की कमर ही तोड़ दी।

37.5 ओवरों में 199 के कुल योग पर आठ विकेट गंवा चुकी किवी टीम बुरी तरह संकट में नजर आ रही थी, लेकिन यहां नीशम ने मैट हेनरी (नाबाद 39) के साथ करिश्माई साझेदारी की। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 7.52 की तेज रन गति से 84 रन जोड़ डाले और अपनी टीम को फिर से मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

47 गेंदों में सात चौके लगाकर मैच बचाऊ पारी खेलने वाले नीशम का विकेट छह गेंद पहले केदार जाधव ने लिया।

उमेश और केदार ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि बुमराह और अमित मिश्रा को दो-दो विकेट मिले। बुमराह ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ट का विकेट चटका किवी टीम की पारी समेटी।