भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जयंत यादव ने जड़ेजा कों लेकर कह दी ये बड़ी बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जयंत यादव ने जड़ेजा कों लेकर कह दी ये बड़ी बात 

भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जयंत यादव ने जड़ेजा कों लेकर कह दी ये बड़ी बात

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच मोहाली के मैदान पर खेला जा रहा हैं. जहाँ अभी तक मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका हैं.

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी रही. टीम के सभी निचले क्रम पर खेलने वाले खिलाड़ियों ने टीम के लिए लाजवाब बल्लेबाज़ी की और भारतीय टीम के आंकड़े को 400 के पार पहुंचा दिया. टीम इंडिया की पहली पारी 417 रनों पर खत्म हुई. चूँकि मेहमान टीम ने पहली पारी में मात्र 283 रन बनाये थे. जिस कारण मेजबान टीम को पहली पारी के आधार बढ़िया 134 रनों की बढ़त मिली.

यह भी पढ़े: इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर ने मोहाली टेस्ट के दौरान विराट कोहली को लेकर एक बार फिर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नज़र आई. इंग्लैंड की टीम के अभी तक 78 रन बन चुके हैं, जबकि टीम के चार बड़े बल्लेबाज़ पवेलियन वापस लौट चुके हैं.

मेजबान टीम के लिए बल्ले और गेंद से बढ़िया खेल दिखाने वाले जयंत यादव ने दिन समाप्त होने के बाद कहा, कि-

”भारतीय टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक बनाकर मैं बहुत ख़ुश हूँ. ख़ासकर रविन्द्र जड़ेजा के साथ बल्लेबाज़ी करने में मुझे बहुत ज्यादा मज़ा आया. जड़ेजा ने मेरे ऊपर से सारा दबाव हटा दिया. यही कारण रहा कि मैं खुल कर और ध्यान से खेल पाया. जड़ेजा गेंद दर गेंद रन बना रहे थे. एक ऑल राउंडर होते हुए अगर आप टीम के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपका मनोबल काफी बढ़ जाता हैं.”

आगे जयंत यादव ने कहा, कि-

”जब आप अच्छा कर रहे होते हैं, तब आपके साथ बाकी सब भी अपने आप अच्छा होने लगता हैं. इस टीम की सबसे ख़ास बात यह हैं, कि यह आपकों पता नहीं चलता कि यह आप पहली बार टीम के लिए कोई सीरीज खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान भी यही हुआ था. किसी ने मुझे टीम में यह एहसास नहीं लगने दिया कि मैं पहली बार टेस्ट टीम के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूँ.”

यह भी पढ़े: ब्रेकिंग न्यूज़: धोनी नहीं होंगे युवराज की शादी में शामिल, यह हैं बड़ी वजह

यादव के अनुसार-

”भारतीय टीम के सभी सदस्य काफ़ी जबरदस्त हैं. जॉनी बैरेस्टा का विकेट लेने के बाद बड़ी ख़ुशी हुई. गेंद काफी नीचे रही थी, लेकिन फिर भी उनका विकेट ले गई. आज हम अभी तक 4 विकेट ले चुके हैं. कल हमारी कोशिश टीम के ऊपर बने दबाव को कायम रखने की होंगी.”

जयंत यादव ने टीम के लिए पहली पारी में नौवें नंबर पर खेलते हुए लाजवाब 55 रन बनाये.

Related posts