विराट कोहली को 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' का अवार्ड मिलने पर आई मोहम्मद आमिर की प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मौजूदा समय के इस भारतीय खिलाड़ी को बताया ‘महान’ 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मौजूदा समय के इस भारतीय खिलाड़ी को बताया ‘महान’

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिया है। उन्होंने यह अवार्ड 2019 विश्व कप के दौरान खेल भावना दिखाने के लिए दिया गया है। विराट मैदान पर अपनी हरकतों की वजह से हमेशा आलोचना झेलते हैं। कई बार उन्हें मैदान पर गाली देते सुना और देखा गया है, लेकिन इस बार उन्होंने खेल भावना दिखाई थी।

क्या हुई थी घटना?

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मौजूदा समय के इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'महान' 1

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रहा था। इस मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे थे।

बॉल टेंपरिंग की वजह से बैन झेल चुके स्मिथ को लगातार फैस की कड़ी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ रही थी। ऐसे में विराट कोहली ने भारतीय फैंस को हाथ से इशारा करते हुए, ऐसा नहीं करने की अपील की। इसके बाद उनकी काफी सराहना भी हुई थी।

मोहम्मद आमिर ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मौजूदा समय के इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'महान' 2

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और विराट कोहली के बीच क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त जंग देखने को मिलती है। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 और विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आमिर ने ही विराट को आउट किया था।

विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ अवार्ड मिलने के बाद आईसीसी ने उनकी प्रतिक्रिया का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो पर मोहम्मद आमिर ने कमेंट करते हुए विराट कोहली को महान खिलाड़ी बताया।

 

विराट भी कर चुके तारीफ

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मौजूदा समय के इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'महान' 3

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कई बार मोहम्मद आमिर की तारीफ की है। एक इंटरव्यू में विराट उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे मुश्किल गेंदबाज बता चुके हैं। उन्होंने मोहम्मद आमिर को अपना बैट भी गिफ्ट किया था।

Related posts