भारत का बंटवारा कराने वाले मोहम्मद अली जिन्ना का नाती है इस आईपीएल टीम का मालिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक 

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक

देश में कुछ महीनों बाद ही आईपीएल 2020 खेला जाएगा. जिसमे देश की 8 बेस्ट टीमें एक-दूसरे से टकराएंगी. आईपीएल के अबतक सभी सीजन काफी शानदार रहे हैं.  भारत के साथ दुनिया भर के करोड़ो क्रिकेट प्रेमी आईपीएल का जमकर लुफ्त उठाते हैं, इसलिए इस लीग को दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग भी कहा जाता है.

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल 2020 जीतने की दावेदार 

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक 1

आपकों बता दे, कि इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल 2020 की नीलामी से ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम जैसे कई मैच विनर खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसकी आईपीएल 2020 की सबसे प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

प्रीति जिंटा के साथ नेस वाडिया भी पंजाब टीम के मालिक

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक 2

आपकों बता दे, कि प्रीति जिंटा के साथ नेस वाडिया भी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मालिक है. नेस वाडिया ने भी किंग्स इलेवन पंजाब टीम की हिस्सेदारी ली हुई है. नेस वाडिया अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को सपोर्ट करने हर मैच में स्टेडियम में मौजूद रहते हैं.

नेस वाडिया हैं मोहम्मद अली जिन्ना के नाती 

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक 3

आपकों जानकर हैरानी होगी, लेकिन यह बिलकुल सच है, कि किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मलिक नेस वाडिया मोहम्मद अली जिन्ना के नाती है.

दरअसल, मोहम्मद अली जिन्ना की बेटी डीना ने नेविल वाडिया से शादी की थी. जो पारसी समुदाय से ताल्लुक रखते थे. डीना और नेविल वाडिया के बेटे नुस्ली वाडिया थे.

नुस्ली वाडिया और मौरीन वाडिया के ही बेटे नेस वाडिया है. रिश्तों के हिसाब से नेस वाडिया पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के परनाती है.

वाडिया ग्रुप के भी है मालिक

भारत से अलग पाकिस्तान की मांग करने वाले वाले मोहम्मद अली जिन्ना का रिश्तेदार है इस आईपीएल टीम का मालिक 4

आपकों बता दे, कि नेस वाडिया, वाडिया ग्रुप के भी मालिक है और ब्रिटेनिया इंडस्ट्री के भी मालिक है. क्रिकेट में रूचि होने के चलते नेस वाडिया ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खरीदी हुई है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आज तक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है, लेकिन आईपीएल 2018 में पंजाब की टीम सबसे प्रबल दावेदार है.

Related posts