मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के खिलाफ़ किया केस दर्ज़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के खिलाफ़ किया केस दर्ज़ 

मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के खिलाफ़ किया केस दर्ज़

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए अपना नाम दिया था, जिसमे उन्होंने कहा था, कि वह इस पद के साथ जुड़कर भारतीय टीम के भविष्य के लिए बेहतर खिलाड़ी देने का प्रयास करेंगे. उन्होंने यह नामांकन मंगलवार को किया था, लेकिन अफ़सर राजीव रेड्डी ने मोहम्मद अज़हरुद्दीन का नामांकन खारिज कर दिया था. कोहली की कप्तानी के ऊपर चुटकी ले गए महेंद्र सिंह धोनी

मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ के खिलाफ़ किया केस दर्ज़ 1

अफ़सर राजीव रेड्डी ने मोहम्मद अज़हरुद्दीन के नामांकन को खारिज करने का कारण यह बताया था, कि बीसीसीआई द्वारा लगे हुये उन पर आरोप अभी तक साफ़-साफ ख़त्म नहीं हुए है और ये भी कहा था, कि जब तक मोहम्मद अज़हरुद्दीन पर लगे आरोप बीसीसीआई साफ नहीं कर देता तब तक वह हैदराबाद क्रिकेट संघ के किसी भी पद के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते.

राजीव रेड्डी के द्वारा मोहम्मद अज़हरुद्दीन के नामांकन को खारिज़ करने के बाद मोहम्मद अज़हरुद्दीन चुप नहीं बैठे, बल्कि उन्होंने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव को लेकर कोर्ट में केस दर्ज़ कर दिया है. युवराज सिंह की भारतीय टीम में वापसी को मिला पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का समर्थन

मोहम्मद अज़हरुद्दीन पर बीसीसीआई ने 2000 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग का आरोप लगाकर आजवीन प्रतिबंध लगा दिया था. मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने इस प्रतिबंध को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी, जिसने 2012 में मोहम्मद अज़हरुद्दीन के खिलाफ आजीवन प्रतिबंध के फैसले को रद्द कर दिया था, हालांकि बीसीसीआई ने औपचारिक तौर पर मोहम्मद अज़हरुद्दीन से प्रतिबंध नहीं हटाया था.

मोहम्मद अज़हरुद्दीन भारत के सबसे सफ़ल कप्तानों में से एक है. उन्होंने भारत की तरफ से 99 टेस्ट और 334 वन डे खेले है. टेस्ट में उन्होंने 22 शतकों के साथ 6215 रन बनाये है और वन डे में 7 शतकों के साथ 9378 रन बनाये है.

Related posts