2019 तक सिर्फ इस शर्त पर भारतीय टीम में रह सकते है महेंद्र सिंह धोनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी 

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 और वनडे सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है.

भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय टीम में जगह को लेकर सवाल उठाये थे. जिनमे भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, अजीत अगरकर व आकाश चोपड़ा शामिल थे.

धोनी को लेकर अब अजहरुद्दीन ने भी रखी अपनी राय 

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी 1

इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी धोनी को लेकर अपनी राय रखी है अजहरुद्दीन का कहना है, कि संन्यास लेने का निर्णय खुद धोनी पर ही छोड़ देना चाहिए. अगर धोनी खुद चाहते है, कि वह 2019 का विश्व कप खेलना चाहते है, तो धोनी को 2019 का विश्व कप जरुर खेलना चाहिए.

2019 विश्वकप तक जरुर खेलेंगे धोनी 

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी 2

अजहरुद्दीन ने खलीज टाइम्स को दिए गये अपने एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे नहीं पता कि धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है मुझे लगता है, कि यह निर्णय उनपर ही छोड़ देना चाहिए, कि वह 2019 का विश्व कप खेलना चाहते है या नहीं, लेकिन जहां तक मैं समझ सकता हूं वह 2019 का विश्व कप खेलेंगे और यही भारतीय टीम के लिए अच्छा भी होगा.”

लेकिन नहीं कर पा रहे अब पहले की तरह मैच फिनिश 

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी 3

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कई सालो तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरो में से एक माने जाते थे, लेकिन  पिछले 2 सालों से मैच को फिनिश नहीं कर पा रहे है और भारतीय टीम को मझदार में छोड़ कर चले जा रहे है और इन दो सालो में उनकी रन बनाने की गति के स्ट्राइक रेट में भी काफी गिरावट आई है.

2019 विश्वकप खेलने के लिए लगातार बनाने होंगे रन 

टी-20 टीम के बाद धोनी के वनडे टीम में जगह को लेकर उठे सवाल, अब सिर्फ इस शर्त पर टीम में रह सकते है धोनी 4

 

आपको बता दे, कि भारतीय टीम 2019 विश्वकप पर नजर बनाई हुई है. जिसके चलते भारत के कप्तान व चयनकर्ता कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते है और युवा खिलाड़ियों को भी 2019 विश्वकप से पहले मौका तभी मिल पायेगा, जब कुछ सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जायेगा.

इसलिए अगर धोनी को 2019 विश्वकप तक टीम में बने रहना है, तो उन्हें टीम के लिए लगातार रन बनाने होंगे और टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply