मोहम्मद अजहरुद्दीन को नहीं लड़ने दिया जा रहा है हैदराबाद के अध्यक्ष पद का चुनाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हमेशा से ही सुर्खियों में रहते है. वह अपने शानदार खेल के लिए तो सुर्खियों में रहते ही थे, लेकिन वह अपने मैच फिक्सिंग कांड के लिए भी काफी सुर्खियों में रहे है.

वर्तमान में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) का अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे है. जिसके चलते वह इनदिनों एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए है.

लेकिन अध्यक्ष चुनाव लड़ने से रोक रहे है (HCA) के कुछ सदस्य 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर 1

90 के दशक में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) पर एक बड़ा आरोप लगाया है.

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद अजहरुद्दीन का आरोप है, कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ सदस्य उन्हें अध्यक्ष पद के चुनाव में हिस्सा लेने से रोकना चाहते है.

कानूनी कार्यवाहींयों का कर रहे विचार 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर 2

अजहरुद्दीन ने अपने एक बयान में कहा है, कि “मैं इन लोगो के खिलाफ कानूनी और अपराधिक कार्यवाहींयों का भी विचार कर रहा हूं.

हाल ही में अजहरुद्दीन के बैठक में शामिल होने में खड़ा किया था हंगामा 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर 3

आपकों बता दे, कि हाल ही में मोहम्मद अजहरुद्दीन को उप्पल में हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएशन की बैठक में शामिल नहीं होने दिया. जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था.

दरअसल, हैदरबाद क्रिकेट एसोशिएशन के अध्यक्ष जी विवेक द्वारा लोढा कमेटी की सिफारिशों को लागु करने के लिए बैठक बुलाई गई थी. इसी बैठक में शामिल होने के लिए जब अजहरुद्दीन वहां पहुंचे तो उन्हें बैठक में शामिल नहीं होने दिया.

इससे पहले पिछले साल अजहर ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था. हालाँकि, वह अध्यक्ष नहीं बन पाये थे. मोहम्मद अजहरुद्दीन साल 2009 में कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने जा चुके है.

ऐसा रहा है अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ हो रही है एक बार फिर साजिस अब फंसे तो खत्म हो जायेगा बाकी बचा करियर 4

आपकों बता दे, कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने क्रिकेट करियर में 99 टेस्ट मैच व 334 वनडे मैच खेले. जिसमे अजहरुद्दीन ने वनडे क्रिकेट करियर में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाये. वही 99 टेस्ट मैचों में 45.04 की औसत से 6215 रन बनाये.

भारतीय टीम के 90 के दशक के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर फिक्सिंग में नाम आने के चलते ही समाप्त हुआ. मैच फिक्सिंग में नाम आने के कारण ही मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने करियर में 99 टेस्ट मैच ही खेल पाये.

Related posts

Leave a Reply