आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद पहली बार बोले मोहम्मद हफीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा 

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफिज पर आईसीसी ने अपनी छड़ी चलाई है। मोहम्मद हफिज की गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार देते हुए आईसीसी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया है। विश्व क्रिकेट में एक शानदार ऑलराउंडर के रूप में पहचान बना चुके मोहम्मद हफिज आईसीसी के इस सख्त रवैये के बाद अपनी फिरकी का कमाल नहीं दिखा पाएंगे।

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा 1

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा 2

मोहम्मद हफिज की गेंदबाजी पर आईसीसी ने लगाया प्रतिबंध

मोहम्मद हफिज पाकिस्तानी टीम के लिए बल्लेबाजी में तो शानदार योगदान दे ही रहे हैं साथ ही हफिज अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी पाकिस्तान के लिए उपयोगी साबित हो रहे थे। लेकिन मोहम्मद हफिज का गेंदबाजी एक्शन आईसीसी की नजर में संदिग्ध पाया गया, जिसके बाद हफिज के गेंदबाजी एक्शन की जांच की गई।

इस जांच में आईसीसी के नियमानुसार हफिज का हाथ 15 डिग्री तक नहीं घुम पा रहा था। ऐसे में आईसीसी ने लेवल 11.1 के तहत मोहम्मद हफिज की गेंदबाजी को अवैध करार देते हुए प्रतिबंध लगा दिया।

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा 3

आईसीसी के द्वारा लगाए बैन के बाद मोहम्मद हफिज हैं नाखुश

मोहम्मद हफिज अपनी गेंदबाजी पर आईसीसी के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद बेहद ही खफा नजर आ रहे हैं। मोहम्मद हफिज ने इसको लेकर नाराजगी जताते हुए ट्वीट भी किया। हफिज ने अपने ट्वीट में लिखा कि “आईसीसी के द्वारा मेरी गेंदबाजी एक्शन पर की गई कार्यवाही को जानने के बाद बहुत नाखुशी हो रही है। ये मुझे कभी भी नीचे नहीं गिरा सकता। मैं कभी भी पीछे नहीं हटूंगा। इसे फिर से तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा और दोनों कामों में मैं अपने देश पाकिस्तान की सेवा करता रहूंगा।”

वीडियो ऑफ द डे

मोहम्मद हफिज ने इस तरह से दिया है गेंदबाजी में अपना योगदान

आईसीसी के फैसले पर मोहम्मद हफिज ने तो नाराजगी जतायी है लेकिन अब ये देखना दिलचस्प होगा कि हफिज कब तक अपनी गेंदबाजी एक्शन में सुधार कर एक बार फिर से अपने आप को गेंदबाजी करने के लिए तैयार करेंगे। बहरहाल अभी तो मोहम्मद हफिज पाकिस्तान के लिए केवल बल्लेबाजी में ही योगदान दे पाएंगे। आपको बता दे कि मोहम्मद हफिज ने पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में 50 मैचों में 52 विकेट, 195 वनडे मैचों में 136 विकेट और 81 टी-20 मैचों में 49 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईसीसी के द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद मोहम्मद हफीज ने आईसीसी पर निकाला अपना गुस्सा 4

Related posts

Leave a Reply