मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ, 2 भारतीय शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ, 2 भारतीय शामिल 

मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ, 2 भारतीय शामिल

मोहम्मद हफीज पाकिस्तान टीम के एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वह अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से योगदान देते हैं. इसी बीच उनसे एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि आप किन 5 बल्लेबाजों को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं. मोहम्मद हफीज ने अपने जवाब में 2 भारतीय खिलाड़ी, 1-1 पाकिस्तानी, वेस्टइंडीज और अफ्रीकी खिलाड़ी का नाम लिया है.

मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ

मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ, 2 भारतीय शामिल 1

मोहम्मद हफीज ने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, पाकिस्तान के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सईद अनवर और साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का नाम लिया है.

2020 टी-20 विश्व कप के बाद लेंगे संन्यास

मोहम्मद हफीज ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ, 2 भारतीय शामिल 2

विश्व कप 2019 के बाद सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि वह संन्यास का ऐलान कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था. उन्होंने अब भी क्रिकेट खेलना जारी रखा.

हालांकि अब पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. दरअसल उन्होंने कहा है कि वह साल 2019 के विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा देंगे और दुनियाभर की टी-20 लीग खेलने में अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा है कि वह संन्यास के बाद अपना करियर कोचिंग में भी बना सकते हैं. बता दें, कि इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने साल 2003 से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी.

मोहम्मद हफिज का क्रिकेट करियर शानदार

Mohammed Hafeez raises concerns over ICC's suspect action handling

आपकों बता दें, कि मोहम्मद हफिज पाकिस्तान के लिए कुल 55 टेस्ट मैच और 218 वनडे मैच खेल चुके हैं. हफिज ने अबतक अपने 55 टेस्ट मैचों के करियर में 37.65 की औसत से 3652 रन बनाये हुए हैं. वही 218 वनडे मैचों में 32.91 की औसत से 6614 रन बनाये हुए हैं.

हफीज ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कुल 53  विकेट हासिल किये हुए हैं. वही उन्होंने वनडे क्रिकेट करियर में 139 विकेट हासिल किये हैं. अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान की टीम को कई मैचों में जीत दिलाई हुई है.

Related posts