मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली और हसन अली की तुलना करते हुए क्या कह दिया ? 1

टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारत 2-1 से बढ़त बना चुका है, तो वहीं अभी 2 मुकाबले भी बाकी हैं। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के रन मशीन यानी की विराट कोहली को आराम दिया गया है। जहां एक तरफ विराट कोहली जैसे घातक खिलाड़ी को आराम दिया गया है तो वहीं एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम से अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को ड्रॉप किया जा चुका है। इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना करते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकटर मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) ने अपनी राय देते हुए बयान दिया है जिस पर चलिए आगे जानते हैं।

हफीज ने की विराट-हसन की तुलना

Mohammad Hafiz

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी कि पीसीबी ने हाल ही में एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने टीम के अनुभवी गेंदबाज हसन अली को शामिल न करते हुए युवा गेंदबाज नसीम शाह को मौका दिया है। हसन अला को ड्रॉप करने पर पूर्व पाक खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) ने उनकी तुलना विराट कोहली से की है। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे से भी उन्हें आराम दिया गया था। मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) ने दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना करते हुए ‘मानसिक दबाव’ को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने बताया कि दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं।

मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं खिलाड़ी

Virat Kohli, Hasan Ali

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) एक शो के जरिए बातचीत करते हुए जहां एक तरफ विराट कोहली को लेकर कहा कि उन्होंने बहुत ही ज्यादा मानसिक दबाव ले लिया था जिसके बाद उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्थन के लिए ब्रेक जरूरी था। वहीं दूसरी तरफ हसन अली को लेकर उनका मानना है कि बोर्ड को उन्हें (हसन अली) काफी पहले ही ब्रेक दे देना चाहिए था, क्योंकि वो बहुत अधिक मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों की एक दूसरे से तुलना करते हुए मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) क्या कहते हैं चलिए जानते हैं।

हफीन ने दिया बयान

Mohammad hafiz

मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) का मानना है कि विराट कोहली की ही तरह हसन अली भी मानसिक दबाव को शिकार हो चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर बात करते हुए कहा-

“विराट कोहली पिछले 10 वर्षो के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे लगता है कि वह भी मानसिक दबाव से ही गुजर रहा है। उसे एक ब्रेक की जरूरत थी। वेस्टइंडीज दौरे से विराट कोहली को आराम देने का निर्णय बोर्ड का बिलकुल सही था।” 

उन्होंने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“मुझे लगता है कि विराट कोहली एक प्रभावशाली क्रिकेटर है। पिछले 2-3 वर्षो में, हमने देखा है कि उन्होंने अपना प्रभाव खो दिया है। यहां तक कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ जो अर्धशतक जड़ा था वो भी प्रभावहीन ही था। जब तक आप प्रभाव नहीं ला सकते हैं तब तक आपके खेलने का कोई मलतब ही नहीं है।” 

एशिया कप से हसन अली को ड्रॉप करने पर मोहम्मद हफीज (Mohammad hafiz) बुरी तरह से पीसीबी पर भड़क गये हैं। उनका मानना है कि हसन अली को पहले ही ब्रेक दिया जाना चाहिए था जिससे कि वो एशिया कप तक अपनी लय में वापसी कर पाये। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और एशिया कप के लिए पाकिस्तान की स्कॉड से हसन अली को ड्रॉप कर दिया गया है। बता दें कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्कॉड का ऐलान नहीं हुआ है।