कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग 

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग
photo credit : Getty images

हाल में ही अफगानिस्तान की टीम ने सबको चौकाते हुए टेस्ट टीम का दर्जा हासिल किया हैं. अफगानिस्तान की इस सफलता के पीछे भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत का खास योगदान रहा हैं. हाल में ही लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान के कोच का पद छोड़ दिया हैं, जिसके बाद से अफगानिस्तान ने नये कोच की तलाश शुरु कर दी हैं.

इसी कड़ी में अब एक और ऩाम आगे आ रहा है. खबरों के अनुसार भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ आने वाले समय में अफगानिस्तान के कोच बन सकते हैं. वहीं लालचंद राजपूत अब भारत की रणजी टीम असम के कोच बन गये हैं.

इस समय निभा रहे कप्तान और मेंटर की भूमिका 

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग 1

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ इस समय रणजी क्रिकेट में छत्तीसगढ़ टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका अदा कर रहे हैं. खबरों के अनुसार कैफ कोचिंग के सिलसिले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ से इसी हफ्ते  मिल सकते हैं और बात कर सकते हैं. कैफ ने इस साल आईपीएल में गुजरात लांयस की टीम के फील्डिंग कोच की भूमिका अदा की थी.

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग 2
pc: getty images

कोचिंग के लिये लेना होगा संन्यास 

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग 3

अगर कैफ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस अॉफर को मान लेते हैं तो उन्हे क्रिकेट से संन्यास लेना होगा. कैफ ने भारत के लिये 13 टेस्ट और 125 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होने वन डे में 32.01 के औसत से 27537 रन बनाये हैं,जबकि 13 टेस्ट मैचों में 32 के औसत से 624 रन बनाये हैं.

वेसै तो कैफ ने भारत के लिए कई मुकाबलों में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन साल 2002 में इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर उनकी 87 रन की पारी हमेशा ही याद की जाती है, उनकी इसी पारी की वजह से भारत वह ट्रेंगुलर सीरीज जीतने में कामयाब हुआ था.

कैफ ले सकते है अपने करियर का बड़ा फैसला, भारत से दूर हो कर इस देश की करेंगे कोचिंग 4

आप को बता दे की अफगानिस्तान ने हाल में ही वेस्ट इंडीज को हराया था.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अफगानिस्तान की टीम कैफ की कोचिंग में कैसा प्रदर्शन करती हैं.

Related posts

Leave a Reply