भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व क्रिकेटर ने की आर अश्विन को टी20 टीम में शामिल करने की मांग 1

भारतीय क्रिकेट की मौजूदा टीम में सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक आर अश्विन टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे बड़े हथियार के रूप में काम कर रहे हैं। आर अश्विन भारतीय टेस्ट टीम में पिछले करीब 9 साल से जबरदस्त योगदान दे रहे हैं और वो आज टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जरूरत बन बैठे हैं।

आर अश्विन पिछले तीन साल से नहीं है सीमित ओवर की टीम में

भारत के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक बन चुके आर अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में तो कमाल का रिकॉर्ड और फॉर्म दोनों है, लेकिन वो भारतीय सीमित ओवर की टीम से पिछले करीब 3 साल से बाहर हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व क्रिकेटर ने की आर अश्विन को टी20 टीम में शामिल करने की मांग 2

वैसे तो रविचन्द्रन अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का जादू ना केवल टेस्ट में ही दिखाया है बल्कि उन्होंने कई साल तक भारतीय टीम के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट में भी शानदार गेंदबाजी की और भारत को कई मैचों में जीत भी दिलायी।

मोहम्मद कैफ ने की आर अश्विन को टी20 में जगह देने की मांग

लेकिन जब से भारतीय सीमित ओवर की टीम में युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में स्थान को पुख्ता किया, तो धीरे-धीरे उनका स्थान वनडे और टी20 से कट गया और वो 2017 के बाद से कोई सीमित ओवर का मैच भारतीय टीम के लिए नहीं खेल सके हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व क्रिकेटर ने की आर अश्विन को टी20 टीम में शामिल करने की मांग 3

आर अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी केवल टेस्ट टीम में जगह दी है, लेकिन अब उन्हें टी20 टीम में शामिल करने की मांग होने लगी है। आर अश्विन को भारत की टी20 टीम में शामिल करने की मांग पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलाहकार मोहम्मद कैफ ने की है।

आर अश्विन ने आईपीएल में कई बल्लेबाजों को किया है आउट

आर अश्विन को भारतीय टी20 टीम में जगह देने की बात को लेकर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

‘विराट कोहली , रोहित शर्मा, कायरान पोलार्ड, डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल, करुण नायर, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, देवदत्त पडीक्कल और निकोलस पूरन…. वे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अश्विन ने आईपीएल 2020 में आउट किया। ये सभी अधिकतर पावर प्ले में आउट हुए। मुझे लगता है कि अश्विन अब भी टी20 में भारत के लिए उपयोगी हैं।”