मोहम्मद कैफ ने वनडे वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया पर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। उम्मीद की जा रही थी कि भारत ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप जीतेगा। हालांकि, टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार गई। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। 50 ओवर की वर्ल्ड कप सीरीज अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होगी। इसमें भारतीय टीम वैसे भी चैंपियनशिप जीतना चाहेगी।

कैफ ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम पर दिया बयान

वनडे वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद कैफ ने बताई टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी, कहा- 'हीरे की तलाश में हमने सोना खो दिया..' 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे मैच को मिलाकर 50 ओवर के विश्व कप से पहले भारतीय टीम को अभी 25 मैच खेलने हैं। ऐसे में जल्दी तैयारी करना जरूरी है। इसी बीच मोहम्मद कैफ ने कहा है प्रबंधन को जल्द ही वर्ल्ड कप में खेलने वाले खिलाड़ियों को पहचानने की जरूरत है।

कैफ ने कहा , “इंग्लैंड की टीम जिसने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता था, उस टीम की औसत आयु 31 साल थी, इसलिए अनुभवी खिलाड़ियों का होना हमेशा किसी न किसी तरह से काम करता है। अगर भारत वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करना चाहता है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज से ही शुरुआत करनी होगी। क्योंकि अब ज्यादा वनडे नहीं हैं, शायद वर्ल्ड कप तक 25 वनडे ही हैं।”

कैफ ने आगे कहा, “टीम इंडिया की मुख्य समस्या गेंदबाजी है। यदि आप देखें तो शार्दुल (ठाकुर) दूसरा वनडे नहीं खेले, वहीं आपने (मोहम्मद) सिराज को घर भेज दिया है, वो यहां वनडे में खेल सकते थे। भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं, मुझे नहीं पता। वो एक अच्छा गेंदबाज है, लेकिन वो टीम का हिस्सा नहीं है। नए खिलाड़ियों की तलाश में, हम पुराने खिलाड़ियों को खो रहे हैं। एक कहावत है: हीरों की खोज में हमने सोना खो दिया।”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे 30 नवंबर को होगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में होने वाला दूसरा वनडे रविवार को बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को होने वाला है और इस मैच में भारत को किसी भी तरह से जीत हासिल करना होगा तभी यह श्रृंखला टाई हो पाएगी अन्यथा भारत यह श्रृंखला हार जाएगा।