Mohammad Kaif ने युजवेंद्र चहल पर की नस्लभेदी टिप्पणी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं. वो क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे वनडे मुकाबले में कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं. कैफ ने तीसरे वनडे मुकाबले में युजवेंद्र चहल को लेकर नस्लभेदी टिप्पणी करते नजर आए. उन्होंने चहल के दुबलेपन को लेकर उनका मजाक उड़ाया.

Mohammad Kaif ने युजवेंद्र चहल पर की नस्लभेदी टिप्पणी

Mohammad Kaif Yuzvendra Chahal

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की ख़राब बल्लेबाजी देखने को मिली. टीम के कई स्टार बल्लेबाज सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं, इस मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से युजवेंद्र चहल जब बल्लेबाजी करने उतरे तो कमेंट्री पैनल में बैठे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) उनको लेकर कुछ नस्लभेदी टिपण्णी करने लगे.

ये वाकया लॉकी फर्गुसन के ओवर का है. इस ओवर में युजवेंद्र चहल जब कीवी गेंदबाज के बाउंसर पर चौकन्ना हो गए तब मोहम्मद कैफ ने चहल के दुबलेपन का मजाक उड़ाया. कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि, ‘ये गेंद इनको लगी होगी. इनके शरीर में सिर्फ हड्डियां ही हैं. उनके शरीर में मांस की कमी है. चहल काफी दुबले हैं.’ बता दें कि क्रिकेट में इस तरह की बयानबाजी को नस्लभेदी मानकर इसकी अवहेलना की जाती है.

टीम इंडिया की पूरी पल्टन 219 रन पर हुई ढ़ेर

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 22 गेंदों में 8 रन की पारी खेली. अगर मैच की बात करें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 47.3 ओवरों में 219 रन बनाए और कीवी टीम के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है. भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला जीतना जरुरी है अन्यथा कीवी टीम अंतिम मुकाबले में जीत दर्ज कर 2-0 से वनडे सीरीज अपने नाम करने में सफल हो जाएगी.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer