अब किस हाल में हैं मोहम्मद कैफ को अंडर-19 विश्व कप का विजेता बनाने वाले खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

अब किस हाल में हैं मोहम्मद कैफ को अंडर-19 विश्व कप का विजेता बनाने वाले खिलाड़ी 

अब किस हाल में हैं मोहम्मद कैफ को अंडर-19 विश्व कप का विजेता बनाने वाले खिलाड़ी
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन फील्डर माना जाता है। युवराज सिंह के साथ मिलकर कैफ ने टीम इंडिया की फील्डिंग में नई जान फूंकी थी। 37 वर्षीय कैफ ने हाल ही में अपनी बेस्ट वन-डे टीम का खुलासा किया है। अपने छह साल के इंटरनेशनल करियर में कैफ ने कुल 125 वन-डे और 13 टेस्ट मैच खेले हैं।

भारत को पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतवाने वाले कप्तान भी मोहम्मद कैफ ही थे। कैफ ने साल 2000 में द. अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेला था। साल 2002 में खेली गई नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस मैच में कैफ ने 75 गेंदों पर नाबाद 87 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

आज हम कैफ की उस विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं-

मोहम्मद कैफ (कप्तान)

अपनी बल्लेबाजी तथा लाजवाब क्षेत्ररक्षण से मैच का रुख बदलने वाले भारत के पूर्व दिग्गज मोहम्मद कैफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. वैसे तो कैफ़ ने भारत को कई मैच जिताए, लेकिन ‘नेटवेस्ट सीरीज़’ के फ़ाइनल में उन्होंने जिस तरह से आख़िर तक लड़कर भारत को मैच जीताया वो क़ाबिल-ए-तारीफ़ था. कैफ़ ने अपनी शानदार फ़ील्डिंग से भारतीय क्रिकेट को एक नई पहचान दी.

रितेंदर सिंह सोढ़ी

रितेंदर ने भारत के लिए 18 मैच खेले हैं सोढ़ी इस टीम के सबसे बेहतरीन आल राउंडर थे भारत के लिए उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts

Leave a Reply