मोहम्मद शमी की गेंद पर इस बल्लेबाज को लगी चोट, हुआ रिटायर्ड हर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद शमी के गेंद पर लिटन दास को लगी चोट, होना पड़ा रिटायर्ड हर्ट 

मोहम्मद शमी के गेंद पर लिटन दास को लगी चोट, होना पड़ा रिटायर्ड हर्ट

इंदौर टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है. जहाँ पर एक बार फिर से भारतीय टीम के गेंदबाजो ने बांग्लादेश की टीम को बहुत मुश्किल में डाल दिया. इस डे-नाईट टेस्ट मैच का पहला सेशन उमेश यादव के नाम रहा. इसी दौरान मोहम्मद शमी के बॉल पर लिटन दास को बॉल लग गयी.

मोहम्मद शमी के गेंद पर लिटन दास को लगी चोट, हुए रिटायर्ड हर्ट

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदबाजी पर बल्लेबाजो का बहुत परेशानी हो रही है. ऐसा ही कुछ कोलकाता टेस्ट के दौरान देखने को मिला. जब पिंक बॉल टेस्ट मैच के 21वें ओवर में मोहम्मद शमी की तीसरी गेंद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के हेलमेट पर लगी.

जिसके बाद वो अच्छे स्थिति में नहीं नजर आयें. हालाँकि वो उसके अगली गेंद पर ही बाउंसर पर चौका मारा. लेकिन उन्होंने उसके बाद अंपायर को अपनी परेशानी के बारें में बताया. जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट हो गये हैं. अब उनकी जगह इबादत हुसैन बल्लेबाजी करने आये हैं. जिन्हें भी मोहम्मद शमी की एक बाउंसर पर चोट लग गयी है. लिटन दास स्कैन के लिए हॉस्पिटल गये हैं.

पहला सेशन रहा भारतीय गेंदबाजो के नाम

मोहम्मद शमी के गेंद पर लिटन दास को लगी चोट, होना पड़ा रिटायर्ड हर्ट 1

कोलकाता में आज भारतीय टीम ने इतिहास रचा. जहाँ पर उन्होंने पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसे भारतीय टीम के गेंदबाजो ने गलत साबित कर दिया. इस मैच में बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने 29 रन बनाये. जबकि मोमिनुल हक, अनुभवी मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन अपना खाता भी नहीं खोल सके.

जबकि इमरुल कायेस ने 4 रन बनाये. भारत के लिए अब तक इशांत शर्मा ने 2 विकेट जबकि मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया जबकि उमेश यादव ने 3 विकेट अपने नाम किया. पहले सेशन की समाप्ति पर बांग्लादेश की टीम 6 विकेट गँवा कर 73 रन ही बना पाई है. मैदान पर इस समय विकेटकीपर लिटन दास 24 रन और नईम 0 रन बना कर खेल रहे हैं.

दूसरे सेशन में बल्लेबाजी करना चाहेगा भारत

मोहम्मद शमी के गेंद पर लिटन दास को लगी चोट, होना पड़ा रिटायर्ड हर्ट 2

जब दूसरे सेशन में भारतीय टीम के गेंदबाज मैदान पर उतरेंगे तो उनका लक्ष्य जल्दी ही बांग्लादेश की पारी खत्म करके वो अपने बल्लेबाजो को बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहेंगे. गुलाबी गेंद से दूसरे सेशन में गेंदबाजी करना सबसे आसान बताया जाता है. क्योंकि उस समय गेंद बहुत ज्यादा स्विंग होती है.

Related posts