///

World Cup 2019: मोहम्मद शमी को सेमीफाइनल मैच में ना खिलाने पर भड़के उनके कोच, गुस्से में कह दी ये बात

क्रिकेट के गलियारों में आज लगातार इसी बात पर चर्चा चल रही है, कि आखिर क्यों न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मोहम्मद शमी को अंतिम ग्यारह में शामिल क्यों नहीं किया गया. यह सवाल ना सिर्फ खेल प्रेमियों की जुबां पर है, बल्कि क्रिकेट की दुनिया के जानकार भी इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

गौरतलब है, कि आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर एकदिवसीय विश्व कप का सबसे पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है और इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश में मोहम्मद शमी को ना खिलाते हुए सभी को एकदम हैरान कर डाला.

शमी को टीम में ना देखकर खफा हुए उनके कोच

World Cup 2019: मोहम्मद शमी को सेमीफाइनल मैच में ना खिलाने पर भड़के उनके कोच, गुस्से में कह दी ये बात 1

मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल ना किये जाने पर उनके कोच मोहम्मद बदरूद्दीन सिद्दीकी खासे खफा नजर आये. हाल में ही आईएएनएस से खास बातचीत के दौरान बदरूद्दीन सिद्दीकी ने अपने एक बयान में कहा,

”मैं हैरान हूँ, जिस खिलाड़ी ने आपको चार मैचों में 14 विकेट लेकर दिए हो उसको आप कैसे बाहर रख सकते है? आप एक तेज गेंदबाज से और क्या उम्मीद रखते है. मुझे लगा था कि श्रीलंका के खिलाफ उन्हें आराम दिया गया और उनको तरोताजा रखने की कोशिश की जा रही है, लेकिन आंकलन तो साफतौर पर गलत साबित हुआ.”

क्या बल्लेबाजी रही एक कारण

World Cup 2019: मोहम्मद शमी को सेमीफाइनल मैच में ना खिलाने पर भड़के उनके कोच, गुस्से में कह दी ये बात 2

कोच बदरूद्दीन से जब आगे यह सवाल किया गया, कि शायद अगर टीम को अंत में बल्लेबाजी की जरूरत पड़ी तो भुवनेश्वर कुमार टीम के लिए यह भूमिका भी अदा कर सकते हैं और शायद इसी के चलते शमी को आज नहीं खिलाया गया होगा, तो इस पर बदरूद्दीन ने अपने बयान में कहा,

”सच में? अगर आप भुवी और शमी की बल्लेबाजी पर भरोसा करते हो हम हर हाल में यह मैच हारने जा रहे हैं. ईमानदारी से अगर आपके शुरूआती के छह बल्लेबाज रन नहीं बना सकते, तो नीचले बल्लेबाजों से आपको यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए. टूर्नामेंट के शुरू में शमी को मौका नहीं मिला था, लेकिन बाद में मौका मिलने पर उन्होंने अच्छा खेल दिखाया.”

हैट्रिक सहित हासिल किये 14 विकेट

World Cup 2019: मोहम्मद शमी को सेमीफाइनल मैच में ना खिलाने पर भड़के उनके कोच, गुस्से में कह दी ये बात 3

विश्व कप के शुरूआती मैचों में मोहम्मद शमी को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन बाद मैं अवसर मिलने पर शमी ने शानदार खेल दिखाया. शमी ने मात्र चार मैचों में 14 विकेट अपनी झोली में डाले. अफगानिस्तान के विरुद्ध शमी ने एक शानदार हैट्रिक भी बनाई थी. कोच बदरूद्दीन ने अपने बयान में कहा,

”वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये मैच के बाद मैंने अंतिम बार उनसे बात की थी. मेरे हिसाब से जिस लय में वह गेंदबाजी कर रहा था, वह यह बताने के लिए काफी है कि वह कितने फिट हैं. उन्हें कल या बाद में कोई चोट लगी हो तो इसके बारे में मुझे पता नहीं.”