टीम इंडिया ने किया साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप, शमी ने खोला प्रदर्शन का राज़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने के बाद मोहम्मद शमी ने बताया सफलता का राज़ 

साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने के बाद मोहम्मद शमी ने बताया सफलता का राज़

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को पहली बार क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया है। तीनों मैचों में भारतीय टीम ने अपना दबदबा बरकरार रखा और साउथ अफ्रीका को कभी भी सहज नहीं होने दिया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की वहीं टीम के गेंदबाजों ने भी विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम के 20 विकेट्स उड़ा दिए। मैच खत्म होने के बाद सीरीज में 13 विकेट्स झटकने वाले मोहम्मद शमी ने बात करते हुए बताया सफलता का राज।

कप्तान कोहली देते हैं स्वतंत्रता

साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने के बाद मोहम्मद शमी ने बताया सफलता का राज़ 1
Visakhapatnam: Indian captain Virat Kohli addresses a press conference in Visakhapatnam on Oct 1, 2019. (Photo: IANS)

मोहम्मद शमी ने जीत के बाद बात करते हुए बताया, हम हमेशा तैयार थे। मुझे अपना काम पता था और जानता था कि इंडियन कंडीशन में कैसे काम करना है। विराट हमें बहुत आत्मविश्वास और स्वतंत्रता देता है। वह सिर्फ आपको स्वतंत्र करता है और इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है। हम सिर्फ सही लैंथ और लंबाई को बनाए रखने की कोशिश करते हैं। जब हम घर पर खेलते हैं तो इंडियन फैंस हमारा प्रोत्साहन करते हैं।

फिटनेस बहुत मायने रखती है। टीम का माहौल फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहता है। हम एक-दूसरे के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करते हैं। हम जानते हैं कि पिछले कुछ सालों में हमारी परिस्थितियों और हमारी तेज गेंदबाजी इकाई में काफी सुधार आया है।

गेदंबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

मोहम्मद शमी ने आगे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, भारत के लिए इस टेस्ट में जो सबसे अच्छी बात हुई है वह है रोहित शर्मा का बतौर टेस्ट ओपनर शामिल होना। उनसे काफी उम्मीदें थीं और हिटमैन बेहतरीन तरीके से उन उम्मीदों पर खरे उतरे। उन्होंने पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तो वहीं गेंदबाजों ने भी निराश नहीं किया फिर चाहे वह स्पिनर हो या वह पेसर हो। एक इकाई के रूप में भारत दिन के अंत में इस प्रयास से बहुत प्रसन्न होगा।

टीम इंडिया ने पहली बार किया साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप

भारतीय टीम

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहली बार क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया है। विशाखापट्टनम में खेला गया पहला मैच 203 रनों से जीता, पुणे में खेला गया दूसरा मैच एक पारी और 137 रनों से जीता और रांची में खेला गया तीसरा मैच 202 रनों से जीता। इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया 240 अंकों के साथ शिखर पर काबिज हैं।

Related posts