टी20 विश्व कप में कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह ? वसीम जाफर ने सुझाया नाम

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय संशय में है । दरअसल भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अनफिट हो गए हैं जिनमें मोहम्मद शमी भी शामिल हैं जिसको लेकर भारतीय टीम परेशान है। बता दें कि भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए जिसके बाद लोग उनकी जगह टीम मे किसी नए प्लेयर को शामिल करने की मांग कर रहे हैं ।

कई बार यह चर्चा मे आया है कि मोहम्मद शमी विकल्प हो सकते है। इस विषय को लेकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किए जाने की संभावना नहीं है।

वसीम जाफ़र ने जसप्रीत बुमराह का विकल्प बताया

टी20 विश्व कप में कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह ? वसीम जाफर ने सुझाया नाम 1

उन्होंने बताया कि शमी ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला से पहले COVID-19 का सकारात्मक परीक्षण करने के बाद से कोई मैच अभ्यास नहीं किया है।

शमी, जिन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप के बाद से भारत के लिए कोई T20I क्रिकेट नहीं खेला है, को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में T20I के लिए नामित टीम में चुना गया था। हालांकि, COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था।

बुमराह पीठ की चोट के कारण आधिकारिक तौर पर टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं, बीसीसीआई को जल्द ही एक प्रतिस्थापन का नाम देना होगा। संभावित प्रतिस्थापनों में से एक के रूप में शमी का नाम चर्चा में रहा है, लेकिन जाफर ऐसा होता नहीं देख रहे हैं ।

वसीम जाफ़र ने चाहर की तारीफ की

टी20 विश्व कप में कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह ? वसीम जाफर ने सुझाया नाम 2

जाफर (Wasim Jaffer) ने जसप्रीत बुमराह की रिप्लेसमेंट पर अपनी राय रखी है। उन्होंने इस मामले पर अपनी राय रखते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि दीपक चाहर को टीम में जोड़ा जाएगा. लेकिन मैं मोहम्मद शमी के फेवर में रहा हूं. मैंने पहले भी कहा था कि वह जसप्रीत बुमराह की परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं क्योंकि वह आपको नई गेंद से विकेट निकालकर दे सकते हैं और डेथ में भी बुरी गेंदबाज़ी नहीं करते. उनके पास गति भी है और डेथ में वह गति गेंदबाज़ के पास होनी भी चाहिए. हमने देखा है कि भुवनेश्वर और अर्शदीप को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. जब वो गति नहीं होती तब बल्लेबाज़ के लिए आसानी हो जाती है”।

बुमराह को रिप्लेस करने की दौड़ में दीपक चाहर को आगे रखते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि दीपक चाहर टीम के साथ जाएंगे’ उन्होंने कमाल की गेंदबाज़ी की है’ हमे पता है कि वह नई गेंद के साथ बेहतरीन हैं और वह बल्लेबाज़ी से भी टीम के लिए योगदान कर सकते हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 30 रनों की पारी खेली. आपको 7 और 8 नंबर पर ऐसे खिलाड़ी चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि दीपक चाहर बुमराह की रिप्लेसमेंट हो सकते हैं.”।