मोहम्मद शहजाद

कोलकाता में आज आईपीएल 2020 के लिए नीलामी हो रही है. जहाँ पर अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का नाम भी आया है. मोहम्मद शहजाद ने अपना नाम 50 लाख के बेस प्राइज में दिया है. उनके हालिया फॉर्म को देखने के बाद उनका नीलामी में बिकना तय था. अब तक शहजाद आईपीएल नीलामी में एक बार भी बिकने में सफल नहीं हो पायें थे. हालाँकि इस बार वो जाकर हो सफल हो गये.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं मोहम्मद शहजाद

IPL Auction 2020 :मोहम्मद शहजाद को आईपीएल 2020 के नीलामी में नहीं मिला खरीददार 1

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने अब तक टी20 में अफगानिस्तान के लिए 64 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 30.49 के शानदार औसत से 1860 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 11 अर्द्धशतक और 1 शतक भी लगाया है. इस बीच शहजाद का स्ट्राइक रेट 134.01 का रहा था. शहजाद पॉवरप्ले के ओवरों में बहुत ही आक्रामकता के साथ खेलते हुए नजर आते हैं.

वो कभी भी बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं. सलामी बल्लेबाज के अलावा वो एक शानदार विकेटकीपर भी हैं. जिसके कारण वो आईपीएल में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते हैं. शहजाद ने हाल में ही अबुदाबी में खेले गये टी10 लीग में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसके कारण उन्हें आईपीएल में भी जगह मिली है.

  नहीं मिला मोहम्मद शहजाद को कोई खरीददार

IPL Auction 2020 :मोहम्मद शहजाद को आईपीएल 2020 के नीलामी में नहीं मिला खरीददार 2

मोहम्मद शहजाद को आईपीएल 2020 के नीलामी में किसी भी की टीम ने नहीं खरीदा है. नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने उनपर बोली नहीं लगाई थी. पिछले कुछ समय से बैन के कारण अफगानिस्तान की टीम के लिए नहीं खेल रहे मोहम्मद शहजाद जैसा खिलाड़ी नीलामी में ना बिकना बहुत ज्यादा चौकने वाला फैसला माना जाता है.

शहजाद के पास जो बड़े हिट लगाने की पॉवर थी. उसके बाद भी उन्हें आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिलना बहुत ही बड़ा फैसला कहा जा सकता है. शहजाद को नहीं ख़रीदा जबकि कुछ टीमों के पास भी भी मात्र एक ही विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं.