मोहम्मद सिराज ने अपनी फिटनेस को लेकर किया बड़ा त्याग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग 

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में फिटनेस को लेकर खिलाड़ियों ने बहुत ही गंभीरता दिखायी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फिटनेस में अव्वल दर्जे के खिलाड़ी हैं। उनकी फिटनेस देखते ही बनती है। कप्तान विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं।

मोहम्मद सिराज ने फिटनेस को बरकरार रखने के लिए किया बड़ा त्याग

विराट कोहली ने मैदान में अपने आपको चुस्त और दुरुस्त रखने के लिए कड़ी मेहनत की है। इतना ही नहीं विराट कोहली ने तो फिट रहने के लिए अपनी डाइट में भी कई ऐसी चीजों का त्याग किया है जो एक समय उनकी सबसे फेवरेट हुआ करती थी।

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग 1

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली की फिटनेस को उदाहरण के तौर पर लेते हुए अब और भी कई खिलाड़ियों ने उनको फॉलो करना शुरू कर दिया है। जिसमें इस बार भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फिटनेस को बनाए रखने के लिए बड़ा त्याग किया है।

मोहम्मद सिराज ने अपनी फेवरेट डिश बिरयानी का किया त्याग

भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल में आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने डाइट चार्ट से बड़ा त्याग करते हुए बिरयानी को बंद करने का फैसला किया है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि मोहम्मद सिराज के लिए बिरयानी सबसे फेवरेट डिश है।

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग 2

लेकिन फिटनेस को बनाए रखने के लिए सिराज ने ये बड़ा त्याग किया है। मोहम्मद सिराज ने इसको लेकर कहा कि मैंने बिरयानी खाना बंद कर दिया है। ये अब मेरे लिए एक चिट डिश बन गया है। इसे पूरी तरह से रोकना असंभव है, लेकिन स्पष्ट रूप से कहूं तो मैंने अपने भोग को नियंत्रित किया है। मैंने सभी मसालेदार चीजों को छोड़ दिया है। ईमानदार होने के लिए अगर आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, तो आपको कुछ चीजों को छोड़ना होगा।

विराट भाई और शमी भाई की फिटनेस से मिली प्रेरणा

विराट कोहली की फिटनेस को लेकर मोहम्मद सिराज ने कहा कि हम सभी विराट भाई के फिटनेस के अनुशासन को जानते हैं, लेकिन जिस तरह से शमी भाई ने वापसी की है वो उल्लेखनीय है। वो इतने दुबले और तेज हो चुके हैं।

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग 3

मैंने सीखा है कि मुझे गति और कौशल के साथ गेंदबाजी करने के लिए फिट होने की जरूरत है। मुझे पता है कि मुझे क्या करना है, इस बारे में स्पष्टता होना कितना अहम है।

मुझे इस रणजी ट्रॉफी में करना होगा अच्छा प्रदर्शन

सिराज ने भारतीय टीम में फिर से वापसी को लेकर कहा कि” मैं भारत ए के लिए अच्छा कर रहा हूं और मुझे जब भी मौका मिलता है, मुझे उसे पकड़ना होगा। ये सीजन मेरे लिए काफी अहम होने वाला है। मेरा एकमात्र उद्देश्य हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी में ज्यादा मेहनत करना और मैच जीतना है।”

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली से प्रेरणा लेकर किया ये बड़ा त्याग 4

“मेरा मतलब कंपिटिशन लेवल को लेकर है। सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर मैं इस मौजूदा पक्ष में टूटना चाहता हूं, तो मुझे ज्यादा सुसंगत होना पड़ेगा।”

Related posts