आईपीएल 2020- मोहम्मद सिराज ऐसा कारनामा करने वाले आईपीएल के इतिहास में बने पहले गेंदबाज 1

क्रिकेट जगत में जब से टी20 क्रिकेट का दौर शुरु हुआ है तब से इस फॉर्मेट ने गेंदबाजों का काम काफी मुश्किल बना दिया है। गेंदबाजों के लिए यहां इस फॉर्मेट में तो केवल और केवल धुनाई ही नजर आती है। लेकिन गेंदबाजों के लिए इस सबसे बड़ी चुनौती के बीच कुछ गेंदबाज जबरदस्त गेंदबाजी से खास तरह की सुर्खियां बटोरने में पीछे नहीं हटते हैं।

टी20 क्रिकेट में मेडन ओवर डालना है मुश्किल चुनौती

टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में आईपीएल सबसे मुश्किल टी20 टूर्नामेंट है। इस लीग में दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं, इन खतरनाक बल्लेबाजों के आगे किसी भी गेंदबाज के लिए मेडन ओवर डालना कतई भी आसान काम नहीं कहा जा सकता है।

आईपीएल 2020- मोहम्मद सिराज ऐसा कारनामा करने वाले आईपीएल के इतिहास में बने पहले गेंदबाज 2

आईपीएल के इतिहास में अब तक गिनती के ही मेडन ओवर गेंदबाजों के द्वारा डाले गए हैं। मेडन ओवर डालना टी20 क्रिकेट में काफी ज्यादा ही मुश्किल माना जाता है, लेकिन इसी बीच बुधवार को मेडन ओवर के मामले में एक बड़ा खास रिकॉर्ड बना।

मोहम्मद सिराज बने 1 मैच में 2 मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल का 13वां सीजन खेला जा रहा है, यहां गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच बढ़िया जंग चल रही है, इसी बीच बुधवार को एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो अब तक आईपीएल के इतिहास में पहले कभी नहीं बन सका। ये इतिहास आरसीबी और केकेआर के बीच खेले गए मैच में आरसीबी के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रचा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस मैच में ना विकेट निकाल कर दिए बल्कि साथ ही उन्होंने अपने 4 ओवर में 2 मेडन ओवर डाले और इतिहास को अपने नाम कर लिया। सिराज आईपीएल के इतिहास में एक ही मैच में 2 मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं।

आईपीएल में अब तक कोई नहीं कर सका ऐसा कारनामा

इस मैच में मोहम्मद सिराज ने बहुत ही खतरनाक गेंदबाज की। उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी का जबरदस्त परिचय देते हुए 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 8 रन खर्च कर 3 सफलता हासिल की। तो साथ ही अपने इन 4 ओवर में 2 मेडन ओवर डालने में भी सफल रहे।

आईपीएल 2020- मोहम्मद सिराज ऐसा कारनामा करने वाले आईपीएल के इतिहास में बने पहले गेंदबाज 3

आईपीएल के अब तक के इतिहास में किसी गेंदबाज ने 1 मैच में 2 मेडन ओवर नहीं डाले हैं, तो वहीं अब तक 100 गेंदबाज आईपीएल में मेडन ओवर डालने में सफल रहे हैं, सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का कमाल प्रवीण कुमा ने किया जिन्होंने 14 ओवर मेडन डाले।